logo-image

PAK vs AFG : 'ये लोग हर दिन 8 किलो मटन खा रहे हैं ' पाकिस्तान की हार के बाद बुरी तरह भड़का ये दिग्गज

PAK vs AFG World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान की हार के बाद उनके अपने पूर्व खिलाड़ी काफी निराश हैं. इसी बीच एक खिलाड़ी ने बाबर आजम की टीम के फिटनेस पर बड़ा सवाल उठा दिया है.

Updated on: 24 Oct 2023, 03:25 PM

नई दिल्ली:

PAK vs AFG World Cup 2023 : वनडे वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान को करारी हार का सामना करना पड़ा. यह पहली बार है जब पाकिस्तान की टीम अफगानिस्तान से हारी हो. इस हार के बाद पाकिस्तानी कैंप में कफी निराशा है. पाकिस्तान के क्रिकेट एक्सपर्ट से लेकर पूर्व खिलाड़ी तक सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन से काफी नराज हैं और उनकी कड़ी आलोचना कर रहे हैं. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने बाबर आजम की टीम की क्लास लगाई है. वसीम अकरम उस पाकिस्तानी टीम का हिस्सा थे जिसने एक समय पर पूरी दुनिया को टक्कर दिया था. वह साल 1992 में वनडे वर्ल्ड कप में जीतने वाली पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे. 

पाकिस्तान के हार के बाद क्या बोले अकरम

पाकिस्तान की इतनी खराब प्रदर्शन से निराश हुए अकरम ने ए स्पोर्ट्स पर कहा कि आज यह शर्मनाक था. सिर्फ दो विकेट गंवाकर 280 रन के करीब पहुंचना बहुत बड़ी बात है. गीली पिच हो या नहीं, फील्डिंग, फिटनेस के स्तर को देखें. हम पिछले 3 हफ्तों से चिल्ला रहे हैं कि इन खिलाड़ियों की कोई असर नहीं पड़ा. पिछले 2 सालों में एक फिटनेस टेस्ट नहीं हुआ. अगर मैं व्यक्तिगत नाम लेना शुरू कर दूं, तो उनके चेहरे उतर जाएंगे. ऐसा लगता है कि ये लोग हर दिन 8 किलो मटन खा रहे हैं. क्या इन खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट नहीं होने चाहिए?

उन्होंने आगे कहा कि आप अपने देश के लिए खेल रहे हैं. ऐसे में एक निश्चित मानदंड होना चाहिए. मिस्बाह, जब वह कोच थे, उनके पास वह मानदंड थे. खिलाड़ी उनसे नफरत करते थे लेकिन यह काम कर गया. फील्डिंग पूरी तरह से फिटनेस के बारे में है और यहीं हमारी कमी है. अब हम उसी स्थिति में पहुंच गए हैं.

कैसा रहा पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान मैच

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले के बारे में बात करें तो इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 282 रन बनाए. जवाब में अफगानिस्तान ने महज 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. बता दें कि वर्ल्ड कप में पहली बार अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराया है. साथ ही अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे में पाकिस्तान की यह पहली हार भी है. इससे पहले कई बार दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर हुई है, लेकिन हार बार अफगानिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस बार अफगानिस्तान की टीम ने बाजी मार ली.