logo-image

Pak PM इमरान खान (Imran Khan) अपनी बेइज्‍जती के तरीके खोज रहे हैं, वीरेंद्र सहवाग ने साधा निशाना

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan Prime Minister Imran Khan)की जमकर खिल्‍ली उड़ रही है. दुनिया ही नहीं, अपने ही देश पाकिस्‍तान (Pakistan) तक में लोग उनका मजाक बना रहे हैं.

Updated on: 04 Oct 2019, 01:15 PM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan Prime Minister Imran Khan)की जमकर खिल्‍ली उड़ रही है. दुनिया ही नहीं, अपने ही देश पाकिस्‍तान (Pakistan) तक में लोग उनका मजाक बना रहे हैं. वैसे तो यह सब बहुत पहले से चल रहा था, लेकिन जब से इमरान खान (Imran Khan)संयुक्‍त राष्‍ट्र यानी यूएन (Imrans speech in UN) में भाषण देकर लौटे हैं, तब से तो उनकी बेइज्‍जती लगातार हो रही है. वैसे तो भारतीय क्रिकेटर राजनीति में ज्‍यादा दिलचस्‍पी नहीं लेते, लेकिन बात इमरान खान की है, इसलिए भारतीय क्रिकेटरों (Indian cricketer)की नजरें भी उन पर लगी रहती हैं. चुंकि इमरान पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के कप्‍तान (former captain of Pakistan cricket team) भी रहे हैं और साल 1992 में उन्‍हीं की कप्‍तानी में पाकिस्‍तान ने एक मात्र विश्‍व कप भी जीता था.

यह भी पढ़ें ः BIG NEWS : Team India का यह खिलाड़ी ले सकता है संन्‍यास, The 100 league में खेलेंगे

इधर कुछ दिनों से भारतीय क्रिकेटरों के निशाने पर इमरान खान आ गए हैं. हालांकि यह वही क्रिकेटर हैं, जो अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं. पिछले दिनों पूर्व सलामी बल्‍लेबाज और भाजपा सांसद गौतम गंभीर (gautam gambhir)ने भी इमरान खान को करारा जवाब दिया था. अब बारी विस्‍फोटक सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग (virendra sahwag) उर्फ वीरू की थी. वीरेंद्र सहवाग (virendra sahwag) ने एक ट्वीट किया है. इसमें इमरान एक न्‍यूज चैनल से बात कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : रोहित शर्मा को शोएब अख्‍तर ने दिया नया नाम GRS, जानें क्‍या है इसका पूरा मतलब

इमरान खान ने विकास के सवाल पर जवाब देते हुए कहा था कि शानदार विकास के लिए हमें चीन की ओर देखना चाहिए. जब वे न्‍यूयार्क गए तो वहां देखा कि कार सड़क पर बंप कर रही है, यह सुनकर एक न्‍यूज चैनल के एंकर हंसने लगे और कहने लगे कि आप बातों से तो पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नहीं लगते. आप ऐसी बातें कर रहे हैं कि जैसे ब्रॉक्‍स (न्‍यूयार्क का एक इलाका) का वेल्‍डर करता है.

यह भी पढ़ें ः IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 3: द. अफ्रीका को लगा चौथा झटका, स्‍कोर 63/4

इस वीडियो को शेयर करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने लिखा है कि (You sound like a welder from the Bronx, says the anchor. After the pathetic speech in the UN a few days ago , this man seems to be inventing new ways to humiliate himself.) कुछ दिन पहले यूएन में दयनीय भाषण देने के बाद यह आदमी (इमरान खान) खुद को बेइज्‍जत कराने के नए नए तरीके खोज रहा है. यह वीडियो वीरेंद्र सहवाग ने एक दिन पहले ही शेयर किया है.

यह भी पढ़ें ः ICC ODI Rankings: विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह ने किया टॉप, जानें कौन किस नंबर पर

अब वीरेंद्र सहवाग के इस ट्वीट पर भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान और बाएं हाथ के बल्‍लेबाज सौरव गांगुली (saurav ganguly)ने भी टिप्‍पणी की है. सौरव गांगुली ने लिखा है कि (Viru .. I see this and I am shocked ..a speech which is unheard of .. a world which needs peace ,pakistan as a country needs it the most .. and the leader speaks such rubbish ..not the Imran khan the cricketer world knew ..speech in UN was poor) उन्‍होंने लिखा है कि वीरू (veeru), मैंने यह देखा और मैं सदमे में हूं. यह एक ऐसा भाषण था, जिसे पहले कभी नहीं सुना गया. इस दुनिया को जिसे शांति की जरूरत है और खासकर पाकिस्‍तान को इसकी सबसे ज्‍यादा जरूरत है, उसी देश के प्रधानमंत्री ने इतना घटिया भाषण दिया. ये वो इमरान खान नहीं हैं, जिन्‍हें क्रिकेट की दुनिया जानती है, यूएन में उनका दिया गया भाषण बेहद ही खराब था.

यह भी पढ़ें ः टीम से बाहर होकर अब यह कर रहे हैं ऋषभ पंत, जानिए किनकी शरण में गए

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज सौरव गांगुली हाल ही में बंगाल क्रिकेट संघ के अध्‍यक्ष चुने गए हैं और वे क्रिकेट में ही व्‍यस्‍त रहते हैं. सौरव गांगुली क्रिकेट के अलावा किसी अन्‍य विषय पर टिप्‍पणी करने से बचते हैं, लेकिन इमरान खान का भाषण इतना बचकाना था कि इस चारोओर आलोचना हो रही है और इमरान की भद् पिट रही है. इस भाषण के दौरान इमरान ने परमाणु हमले तक की बात कर दी थी. इसका भारत की नहीं बल्‍कि अमेरिका और दुनियाभर के देशों में इसकी जमकर आलोचना हो रही है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : विराट कोहली और रोहित शर्मा में विवाद को हवा देने वालों को करारा जवाब, भरोसा न हो तो इसे देखें

इमरान की आलोचना का दौर ऐसा नहीं है कि वीरेंद्र सहवाग ने ही शुरू किया हो, इससे पहले गौतम गंभीर, मोहम्‍मद अजहरुद्दीन, मोहम्‍मद शमी, हरभजन सिंह, इरफान पठान तक ने आलोचना की थी और इमरान को करारा जवाब दिया था. हरभजन सिंह ने लिखा था कि यूएन में इमरान खान की ओर से दिया गया भाषण केवल नफरत बढ़ाने का ही काम करेगा. पाकिस्‍तान के एक प्रमुख खिलाड़ी रहे और अब पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री के मुंह से इस तरह के शब्‍दों का चयन शोभा नहीं देता. एक खिलाड़ी के रूप में मैं उनसे शांति को बढ़ावा देने की उम्‍मीद करूंगा. मोहम्‍मद शमी ने लिखा था कि महात्‍मा गांधी ने अपने पूरे जीवनभर प्रेम सद्भाव और शांति का संदेश दिया. संयुक्‍त राष्‍ट्र के मंच से इमरान खान ने घृणित कार्य किया है. पाकिस्‍तान को ऐसे नेता की जरूरत है, जो विकास, नौकरियों और आर्थिक विकास की बात करे, न कि युद्ध और आतंकवाद की.