logo-image

एसए20 से पहले पार्ल रॉयल्स ने एंडिले फेहलुकवायो को अपना वाइल्डकार्ड खिलाड़ी घोषित किया

एसए20 से पहले पार्ल रॉयल्स ने एंडिले फेहलुकवायो को अपना वाइल्डकार्ड खिलाड़ी घोषित किया

Updated on: 30 Dec 2022, 05:55 PM

नई दिल्ली:

रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी पार्ल रॉयल्स ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजी आलराउंडर एंडिले फेहलुकवायो को एसए20 के आगामी पहले सीजन के लिए अपने वाइल्डकार्ड खिलाड़ी के रूप में साइन करने की घोषणा की, जो 10 जनवरी, 2023 से शुरू होगा।

डरबन से आने वाले 26 वर्षीय फेहलुकवायो घरेलू स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट में डॉल्फिन का प्रतिनिधित्व करते हैं और आस्ट्रेलिया में आयोजित आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में दक्षिण अफ्रीका के लिए तीन रिजर्व खिलाड़ियों में से एक थे। 2014 में अपनी घरेलू शुरूआत करने के बाद से, पहले क्वाजुलु-नटाल के लिए, और फिर डॉल्फिन के लिए, फेहलुकवायो ने 107 टी20 मैचों में 18 की स्ट्राइक रेट से 92 विकेट लिए हैं, साथ ही बल्ले से 693 रन भी बनाए हैं।

उनका टी20 डेब्यू 2017 में हुआ, जब दक्षिण अफ्रीका ने 3 मैचों की टी20 श्रृंखला में श्रीलंका की मेजबानी की। गेंदबाजी आलराउंडर ने अपने देश के लिए 38 टी20 मैचों में सिर्फ 14.8 की स्ट्राइक रेट से 45 विकेट लिए हैं और 21 पारियों में 149 रन बनाकर बल्ले से योगदान दे सकते हैं। रॉयल्स द्वारा नीलामी में चुने गए अन्य 17 खिलाड़ियों में फेहलुकवायो शामिल होंगे।

उन्होंने कहा, हमें एसए20 के लिए एंडिले के शामिल होने की खुशी है। वह उन अनुभवी, बहुआयामी खिलाड़ियों में से एक हैं, जो कहीं भी फिट हो सकते हैं और हमें विभिन्न परिस्थितियों और मैचों के लिए लाइन-अप के मामले में अधिक लचीलापन प्रदान करते हैं। दक्षिण अफ्रीकी परिस्थितियों की अच्छी समझ है और अंतरराष्ट्रीय अनुभव भी हमारे नए खिलाड़ियों को देंगे।

मुख्य कोच जेपी डुमिनी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, हमने दक्षिण अफ्रीका और घरेलू स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट दोनों के लिए उनके प्रदर्शन के माध्यम से उनकी हरफनमौला क्षमता देखी है और हमें विश्वास है कि वह टीम के लिए बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.