logo-image

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछली बार की तुलना में अच्छी तैयारी : केएल राहुल (लीड-1)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछली बार की तुलना में अच्छी तैयारी : केएल राहुल (लीड-1)

Updated on: 24 Dec 2021, 08:35 PM

जोहान्सबर्ग:

भारत के सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान केएल राहुल ने शुक्रवार को कहा है कि टीम ने 2018 दक्षिण अफ्रीका के अपने पिछले दौरे की तुलना में इस बार अच्छी तैयारी की है।

उन्होंने आगे कहा कि यहां जल्दी आने से हमें अच्छी तैयारी करने में मदद मिली है। भारत रविवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरूआत सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क से करेगा।

केएल राहुल ने कहा, हम समझते हैं कि किसी भी विदेशी श्रृंखला में टीम को अच्छी शुरुआत देना एक बल्लेबाज के रूप में सबसे महत्वपूर्ण बात है। पिछली बार मैं यहां तीन-चार साल पहले आया था और तब मेरा दक्षिण अफ्रीका का पहला दौरा था। इसलिए, मुझे वास्तव में नहीं पता था कि क्या करना है और इन परिस्थितियों को कैसे संभालना है। लेकिन हमने यहां की कई वीडियो देखने और इन परिस्थितियों में अभ्यास करने के बाद हम पिछली बार की तुलना में थोड़ी बेहतर स्थिति में हैं।

राहुल ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हम मैच खेलने के लिए बहुत उत्साहित हैं। उम्मीद है कि 26 दिसंबर से शुरू होने वाले टेस्ट में मयंक अग्रवाल और मैं अच्छी शुरूआत करेंगे और टीम को बढ़त दिलाएंगे। यहां की गति और उछाल देश के अन्य सभी स्थानों से अलग है। इसलिए, हम यहां जल्दी आए और उसी हिसाब से अभ्यास कर रहे हैं। हमारे पास तैयारी करने के लिए काफी दिन थे।

2018 के बाद राहुल दूसरी बार दक्षिण अफ्रीका आए हैं और दाएं हाथ के बल्लेबाज का मानना है कि यहां की पिचें चुनौती खड़ी करेंगी।

उन्होंने कहा, मैंने दक्षिण अफ्रीका में बहुत अधिक मैच नहीं खेले हैं, लेकिन मेरा अनुभव है कि यहां की पिचें चुनौतीपूर्ण हो सकती हैं।

सीरीज से पहले अपनी व्यक्तिगत तैयारी के बारे में पूछे जाने पर राहुल ने कहा, मैं अपने शरीर के करीब खेलने की कोशिश करता हूं। यही मेरी तैयारी रही है। मेरा ध्यान वास्तव में पहले नई गेंद से 30-35 ओवरों में विकेट नहीं देने पर होगा।

29 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में जीत से बढ़े आत्मविश्वास के साथ भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान में उतरेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.