logo-image

सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल पर मंडरा रहा खतरा, जानें 46 हजार लोगों ने उनके भविष्‍य को लेकर क्‍या कहा

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्‍लेबाज और विकेट कीपर केएल राहुल की जगह को लेकर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

Updated on: 07 Sep 2019, 02:47 PM

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्‍लेबाज और विकेट कीपर केएल राहुल की जगह को लेकर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. लगातार मोके मिलने के बाद भी वे अपने कद के अनुसार बल्‍लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं. उनके प्रदर्शन को लेकर कई दिग्‍गज सवाल भी उठा रहे हैं. इसी को लेकर एनएन स्पोर्ट्स पर सवाल पूछा गया, सवाल यह था कि केएल राहुल को सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर और मौके दिए जाने चाहिए ? इस पोल पर भारी संख्‍या में लोगों ने वोट दिए और अपनी राय भी रखी.

यह भी पढ़ें ः IND VS PAK : अर्जुन और तिलक ने ठोके शतक, पाकिस्तान को दिया 306 का लक्ष्य

इस पोल पर देश दुनिया के 46 हजार लोगों ने वोट दिए. इस पोल पर राय बंटी हुई दिखाई दी. लेकिन इसके बावजूद झुकाव इस ओर दिखा कि उन्‍हें मौका नहीं दिया जाना चाहिए. 46 हजार लोगों में से 60 फीसद का मानना है कि अब उन्‍हें सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर और मौके नहीं दिए जाने चाहिए. वहीं 40 फीसद लोग राहुल को अभी और मौके देने की वकालत कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः हैट्रिक किंग मलिंगा की तारीफ में क्‍या बोले जसप्रीत बुमराह

पोल पर करीब 300 लोगों ने कमेंट बॉक्‍स में अपनी राय भी रखी. कमेंट करने वाले ज्‍यादातर लोगों का यही कहना है कि राहुल को नहीं, बल्‍कि अब रोहित शर्मा को मौका देना चाहिए. जितने मौके राहुल को दिए गए, उतने अगर रोहित को मिले होते तो वे अब तक न जाने कितने रन बना चुके होते. लोगों का यह भी कहना है कि केएल राहुल और कप्‍तान विराट कोहली की अच्‍छी दोस्‍ती है, इसी नाते राहुल को फेल होने के बाद भी लगातार मौके मिल रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः Chandrayaan2 : क्रिकेटरों को भी गर्व, इसरो वो है, जहां मुश्‍किलें भी शर्मिंदा हैं, जानें किसने क्‍या लिखा

वहीं कुछ लोग सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर अभी भी विकेट कीपर ऋषभ पंत की पैरवी कर रहे हैं, उनका कहना है कि इतने ही मौके ऋषभ पंत को भी मिलने चाहिए. कुछ लोग यह कह रहे हैं कि वेस्‍टइंडीज में राहुल भले कुछ खास नहीं कर सके, लेकिन अब घरेलू सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ राहुल को सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर भेजा जाता है तो वे इस बार अच्‍छा प्रदर्शन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः 7 छक्‍के और 6 चौके लगाकर यह बल्‍लेबाज बना ऋषभ पंत के लिए मुसीबत

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हाल ही में खत्‍म हुई दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज की चारो पारियों में केएल राहुल ने ही पारी की शुरुआत की, लेकिन वे कुछ खास योगदान नहीं दे सके. पहले मैच की पहली पारी में राहुल ने 97 गेंद पर 44 रन की पारी खेली. इसके बाद दूसरी पारी में भी वे 85 गेंद पर 38 रन ही बना सके. दूसरे मैच में तो और भी खराब प्रदर्शन केएल राहुल ने किया. पहली पारी में 26 गेंद पर 13 रन और दूसरी पारी में महज छह रन बनाकर वे आउट हो गए.

यह भी पढ़ें ः विश्‍व का नंबर एक बल्‍लेबाज बनने के बाद भी नहीं रुक रहा यह खिलाड़ी, सचिन तेंदुलकर ने बताया इसका राज

छह रन बनाने के लिए उन्‍होंने 63 गेंदों का सामना किया. दो मैचों की चारो पारियों में खेलते हुए उन्‍होंने कुल 101 रन बनाए. इस सीरीज में उनका उच्‍चतम स्‍कोर 44 रहा, यानी वे एक अर्द्धशतक तक नहीं लगा पाए. उन्‍होंने 25 की औसत से इस सीरीज में बल्‍लेबाजी की. खास बात यह रही कि वे अपनी चारो पारियों में एक भी छक्‍का नहीं लगा सके और सिर्फ 12 ही चौके मारे. उनका स्‍ट्राइक रेट भी काफी खराब रहा, सिर्फ 37 के स्‍ट्राइक रेट से उन्‍होंने बल्‍लेबाजी की. इसके बाद राहुल की बल्‍लेबाजी पर सवाल उठने शुरू हो गए थे.