News Nation Logo
Banner

आस्ट्रेलिया को आस्‍ट्रेलिया में सिर्फ एक ही टीम हरा सकती है, माइकल वॉन ने बताया उसका नाम

Australia Vs Pakistan : आस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम हमेशा की तरह इस साल भी अब तक शानदार क्रिकेट खेल रही है. आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान (Pakistan Vs Australia) को T20 सीरीज के बाद अब टेस्ट सीरीज में करारी शिकस्त दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 03 Dec 2019, 07:18:10 AM
माइकल वॉन Michael Vaughan

माइकल वॉन Michael Vaughan (Photo Credit: फाइल फोटो)

New Delhi:

Australia vs Pakistan : आस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम हमेशा की तरह इस साल भी अब तक शानदार क्रिकेट खेल रही है. आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान (Pakistan vs Australia) को T20 सीरीज के बाद अब टेस्ट सीरीज में करारी शिकस्त दी है. दूसरे मैच में तो पाकिस्‍तान की खूब फजीहत हुई और उसे पारी की हार का सामना करना पड़ा है. आस्ट्रेलिया ने इस साल अपने घर में पांच टेस्ट खेले हैं, जिसमें से उसने चार में जीत दर्ज की है, जबकि एक ड्रॉ रहा है. आस्ट्रेलिया को यह ड्रॉ भारत के खिलाफ खेलना पड़ा था. आस्ट्रेलिया की इस शानदार प्रदर्शन पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (former England captain Michael Vaughan) ने कहा है कि केवल भारत ही एक ऐसी टीम है जो मौजूदा समय में आस्ट्रेलिया को उसके घर में हरा सकती है.

यह भी पढ़ें ः आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पारी और 48 रन से हराया, 2-0 से क्लीनस्वीप किया

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच समाप्त हुए दूसरे टेस्ट मैच के बाद ट्विटर (Michael Vaughan on Twitter)पर लिखा, आस्ट्रेलिया को इन परिस्थितियों में हराने के लिए सिर्फ भारत के पास ही उपकरण मौजूद हैं. भारतीय टीम अगले साल आस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली है.
आस्ट्रेलिया की अपने घर में पाकिस्तान के खिलाफ यह लगातार पांचवीं सीरीज जीत है और हर बार कंगारूओं ने पाकिस्तान का सूपड़ा साफ किया है. वहीं, पाकिस्तान की आस्ट्रेलिया में यह लगातार 14वीं टेस्ट हार है. इस मैदान पर पाकिस्तान की यह दूसरी हार है. आस्ट्रेलिया की टीम इस साल में घर में एक भी मैच नहीं हारी है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : राजस्थान रॉयल्‍स को 'अंडरडॉग' से चैम्पियन बनाना चाहता है ये आस्‍ट्रेलियाई

इससे पहले इसी साल आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को भी अपनी जमीन पर 2-0 से टेस्ट सीरीज में हराया था. वहीं आस्‍ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली गई प्रतिष्‍ठित एशेज सीरीज में भी सीरीज 2-2 से बराबर करने में कामयाब रही थी. हालांकि पिछली बार की विजेता होने के नाते एशेज की ट्रॉफी आस्‍ट्रेलिया के ही पास रही थी. वहीं अगर विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की बात करें तो यहां भी भारतीय टीम पहले नंबर पर काबिज है. टेस्‍ट चैंपियनशिप में भारत के अब तक 360 अंक हो गए हैं, वहीं आस्‍ट्रेलियाई टीम 176 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई है.

First Published : 03 Dec 2019, 07:18:10 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×