logo-image

IND vs WI 2nd ODI: मैदान में उतरते ही भारत ने बना दिया ये रिकॉर्ड

भारत और वेस्टइंडीज के बीच मौजूदा सीरीज का दूसरा वनडे आज विशाखापट्टनम में शुरू हो गया. इस मैच को खेलने के साथ ही भारत के नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ गया.

Updated on: 24 Oct 2018, 03:06 PM

नई दिल्‍ली:

भारत और वेस्टइंडीज के बीच मौजूदा सीरीज का दूसरा वनडे आज विशाखापट्टनम में शुरू हो गया. इस मैच को खेलने के साथ ही भारत के नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ गया. अब भारत दुनिया का अकेला देश है जिसने 950 वनडे मैच खेले हैं. इससे पहले खेले वनडे मैचों में भारत ने 490 जीते हैं, जबकि 411 हारे हैं. वहीं 8 टाई रहे हैं और 40 में कोई परिणाम नहीं निकला.

वेस्‍टइंडीज को पहले मैच में हराया था
इस सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में हुआ था, जहां भारत ने विंडीज टीम को 8 विकेट से हराया था. इस मैच में भारत के कप्‍तान विराट कोहली और उप कप्‍तान रोहित शर्मा ने शतक लगाए थे और रिकॉर्ड 200 रनों से ज्‍यादा की साझेदारी की थी.

और पढ़ें : जानें क्यों क्रिकेट में जीरो पर आउट होने पर कहा जाता है 'डक', पहली बार कहां हुआ था इस्तेमाल

हल्‍की बारिश की आशंका
विशाखापट्टनम में मौसम गर्म और उमसभरा रहेगा. न्यूनतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने गरज के साथ हल्की-फुल्की छींटाकशी की उम्मीद जाहिर की है. जहां तक पिच की बात है तो 22 गज की पट्टी पर घास का नामों निशान नहीं है. ऐसे में स्पिनर्स की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी. पिच पर बल्लेबाज के लिए भी भरपूर रन रहेगा.

और पढ़ें : BCCI ने राज्य क्रिकेट बोर्ड को मिलने वाला मैच टिकट कोटा को बढ़ाया

ये है विशाखापट्टनम में भारत का रिकॉर्ड
भारत ने विशाखापट्टनम के डॉक्टर वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में अब तक 7 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिनमें से उसे 6 में जीत मिली है और एक में हार. इस मैदान पर जिस एकमात्र मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है वह वेस्टइंडीज के साथ 2013 में खेला गया था.

भारत की 12 सदस्यीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायुडू, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद.

वेस्टइंडीज की संभावित टीम
जेसन होल्डर (कप्तान), सुनील अंब्रीस, देवेंद्र विशू, शिमरॉन हेटमायर, शाई होप, एश्ले नर्स, कीमो पॉल, रोवमन पॉवेल, केमर रोच, मार्लोन सैमुअल्स, फैबियन एलेन, चंद्रपॉल हेमराज, ओशाने थॉमस, ओवेड मैकॉय, काइरन पॉवेल.