logo-image

10 साल पहले आज ही के दिन सुरेश रैना के नाम दर्ज हुआ था ये बड़ा रिकॉर्ड, बल्लेबाज ने ट्वीट कर ताजा की यादें

सुरेश रैना ने आज ही के दिन साल 2010 में टी20 विश्व कप के दौरान सेंट लुसिया में खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धमाकेदार शतक जड़ा था.

Updated on: 02 May 2020, 06:27 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपने करियर की पुरानी यादों का ताजा किया है. बता दें कि सुरेश रैना टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे. सुरेश रैना ने आज ही के दिन साल 2010 में टी20 विश्व कप के दौरान सेंट लुसिया में खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धमाकेदार शतक जड़ा था. इस मैच में रैना ने 60 गेंदों में 5 छक्के और 9 चौकों की मदद से 101 रन बनाए थे. रैना के इस शतक की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हरा भी दिया था.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अपना ऐतिहासिक बैट नीलाम करेंगे हर्शल गिब्स, मदद के लिए आगे बढ़ाए हाथ

मौजूदा समय में भारत के लिए सुरेश रैना के अलावा रोहित शर्मा और केएल राहुल भी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में शतक जड़ चुके हैं. रोहित शर्मा के नाम टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 4 शतक दर्ज हैं, जबकि केएल राहुल के नाम 2 शतक दर्ज हैं. इस खास मौके पर रैना ने ट्विटर पर लिखा, "मेरे लिए सबसे यादगार पलों में से एक, अपने देश के लिए पहला टी20 शतक जमाना. इससे मुझे निश्चित तौर पर काफी आत्मविश्वास मिला था और साथ ही इसने मैदान पर अपनी टीम के लिए 100 फीसदी देने की जिद को भी बढ़ा दिया था."

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन खत्म होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं हिटमैन, घर से बाहर निकलकर सबसे पहले करेंगे ये काम!

आईपीएल में सुरेश रैना चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हैं. आईपीएल में भी रैना के नाम एक शतक दर्ज है. बताते चलें कि कोरोना वायरस की वजह से ही आईपीएल के 13वें सीजन को अगले आदेशों तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. तय कार्यक्रम के अनुसार आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू होना था. जिसे 15 अप्रैल तक के लिए रोक दिया गया था और फिर 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ने के बाद इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. सरकार ने देश की मौजूदा स्थिति को देखते हुए अब 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है.