logo-image

OMG : इंग्‍लैंड के खिलाड़ी ने एमएस धोनी और विराट कोहली के लिए की गलत टिप्‍पणी, जानिए फिर क्‍या हुआ

भारतीय क्रिकेट का लोहा दुनियाभर में है. टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी दुनिया भर में अपनी पताका लहराते रहे हैं. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका नाम कहीं भी लिया जाए, वह इज्‍जत के साथ लिया जाता है.

Updated on: 08 Feb 2020, 09:04 AM

New Delhi:

भारतीय क्रिकेट का लोहा दुनियाभर में है. टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी दुनिया भर में अपनी पताका लहराते रहे हैं. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका नाम कहीं भी लिया जाए, वह इज्‍जत के साथ लिया जाता है. लेकिन इंग्‍लैंड का एक खिलाड़ी अपनी मर्यादा भूल गया और भारतीय क्रिकेट के दो महान और दिग्‍गज खिलाड़ियों के लिए ऐसी टिप्‍पणी कर दी, जिसे भद्रजनों के खेल में सही नहीं माना जा सकता. हालांकि जब इंग्‍लैंड के खिलाड़ी ने ट्वीट किया उसके बाद भारतीय क्रिकेट फैंस ने उनकी जमकर क्‍लास ली, इसका नतीजा यह हुआ कि उन्‍हें यह ट्वीट डिलीट करना पड़ा. लेकिन इस पूरे प्रकरण से इंग्‍लैंड के उस खिलाड़ी के मन में क्‍या चल रहा है, इसकी तो पोल खुल ही गई. 

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की तरह बल्‍लेबाजी करता है आस्‍ट्रेलिया का यह खिलाड़ी

दरअसल इंग्‍लैंड के स्‍पिनर मैथ्‍यू पार्किंसन (Matthew Parkinson) ने भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली (Virat kohli) और पू्र्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के बारे में ट्विटर पर अभद्र टिप्‍पणी की है. मैथ्‍यू पार्किंसन ने कप्‍तान विराट कोहली को घमंडी और धोनी के लिए तो अपशब्‍द तक का इस्‍तेमाल किया. धोनी के बारे में जो टिप्‍पणी की गई है, उसका तो हम यहां पर जिक्र भी नहीं कर सकते. आपको बता दें कि मैथ्‍यू पार्किंसन ने मंगलवार को ही केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अंतरराष्‍ट्रीय वन डे करियर की शुरुआत की है. पहले ही मैच में उन्‍होंने अपने ओवरों में 48 रन खर्च किए और उन्‍हें कोई सफलता भी नहीं मिली. वे इंग्‍लैंड की ओर से वन डे मैच खेलने वाले 174वें खिलाड़ी भी बन गए हैं. मैथ्‍यू पार्किंसन ने जो कुछ भी ट्विटर पर कहा, उससे पता चलता है कि उनके मन में भारतीय क्रिकेट और खास कर कप्‍तान विराट कोहली और पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के मन में क्‍या चल रहा है. बाद में जब मैथ्‍यू पार्किंसन ट्वीटर पर ट्रोल होना शुरू हुए तो उन्‍होंने अपने ट्वीट डिलीट भी कर दिए, लेकिन फैंस तो फैंस ठहरे, उन्‍होंने मैथ्‍यू पार्किंसन के ट्वीट का स्‍क्रीन शॉट ले लिया था और उसके बाद वे स्‍क्रीन शॉट डालने शुरू कर दिए.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : दूसरे वन डे के लिए टीम इंडिया ने किए ये दो बड़े बदलाव

मैथ्‍यू पार्किंसन अभी महज 23 साल के ही हैं और उन्‍हें अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में लंबा सफर तय करना है. अगर वे ठीक खेलते रहे तो बहुत जल्‍द भारतीय कप्‍तान विराट कोहली से भी उनका सामना होगा. यह भी मैथ्‍यू पार्किंसन को याद रखना चाहिए. आपको बता दें कि मैथ्‍यू पार्किंसन ने ये ट्वीट काफी पहले किए थे, लेकिन जब उन्‍हें पहला अंतरराष्‍ट्रीय वन डे मैच खेलने का मौका मिला, इसके बाद उन्‍होंने क्रिकेट खेलने को लेकर खुशी जाहिर की. इस पर भारतीय फैंस ने उन्‍हें पुराने ट्वीट याद दिलाए और बताया कि अब जल्‍दी ही उनकी मुलाकात विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी से होने वाली है. इसे याद रखा जाना चाहिए.