logo-image

OMG : बड़ा खुलासा, इस वजह से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. उनके संन्‍यास को लेकर भी तरह तरह की बातें की जा रही हैं.

Updated on: 26 Sep 2019, 11:11 AM

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. उनके संन्‍यास को लेकर भी तरह तरह की बातें की जा रही हैं. महेंद्र सिंह धोनी विश्‍व कप के बाद से मैदान में नहीं दिखे हैं. लगातार सीरीज से वह दूर हैं. विश्‍व कप के बाद वे न तो वेस्‍टइंडीज दौरे पर गए और न ही दक्षिण अफ्रीका के बीच फिलवक्‍त चल रही सीरीज का हिस्‍सा हैं. यही नहीं अगले महीने बांग्‍लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज में भी वे नहीं दिखाई देंगे. बताया जा रहा है कि धोनी ने चयनकर्ताओं को बता दिया है कि वे फिलवक्‍त चयन के लिए उपलब्‍ध नहीं हैं. 

यह भी पढ़ें ः रोहित शर्मा, उमेश यादव और भरत का आज से शुरू होगा बड़ा टेस्‍ट

अब पता चला है कि महेंद्र सिंह धोनी न तो अभी संन्‍यास लेने वाले हैं और न ही वे ज्‍यादा दिन क्रिकेट से दूर रहने वाले हैं. धोनी इसलिए मैदान से दूर हैं क्‍योंकि वे चोटिल हो गए हैं. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्‍सप्रेस ने इस संबंध में खबर दी है. खबर के अनुसार महेंद्र सिंह धोनी जब विश्‍व कप में खेल रहे थे, तभी उनकी पीठ में चोट लगी थी. इसके बाद भी उन्‍होंने खेलना जारी रखा. इसी वजह से चोट बढ़ गई थी. धोनी की कलाई भी चोटिल हो गई थी. इस रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि धोनी नवंबर तक चोट से उबर जाएंगे.

यह भी पढ़ें ः केएल राहुल माइनस 140 डिग्री पर कर रहे CHILL, ट्रोलर्स के निशाने पर आए

महेंद्र सिंह धोनी वैसे तो फिट क्रिकेटर हैं, भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली भी उनके आगे पानी मांगते हैं. लेकिन इस बार वे चोटिल हो गए हैं. धोनी पिछले करीब एक साल से पीठ के दर्द से जूझ रहे हैं. आईपीएल खेलने के दौरान धोनी के साथ यह दिक्‍कत पेश आई थी. बता दें कि मोहाली में किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ पीठ दर्द था, इसके बावजूद उस मैच में धोनी खेले थे. हालांकि बाद में जब दिक्‍कत ज्‍यादा हुई तो वे कुछ मैचों में नहीं खेले थे.

यह भी पढ़ें ः ऋषभ पंत को आस्‍ट्रेलिया के इस पूर्व खिलाड़ी ने बताया बच्‍चा

आईपीएल के तुरंत बाद ही विश्‍व कप क्रिकेट होना था, इसलिए धोनी ने कोई रिस्‍क लेना ठीक नहीं समझा और मैदान से दूर हो गए. अब फिर से T-20 विश्‍व कप ज्‍यादा दूर नहीं है, ऐसे में महेंद्र सिंह धोनी लगातार हर सीरीज छोड़ते जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि धोनी तब तक मैदान में नहीं उतरेंगे जब तक कि चोट पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाती.

यह भी पढ़ें ः ऋषभ पंत को आस्‍ट्रेलिया के इस पूर्व खिलाड़ी ने बताया बच्‍चा

इससे पहले मंगलवार को महेंद्र सिंह धोनी ने अपना एक वीडियो शेयर किया है. यह वीडियो झारखंड स्‍टेट क्रिकेट एसोसिएशन के अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम का बताया जा रहा है. इसमें धोनी अपनी निंजा एच-2 बाइक दौड़ाते हुए दिखाई दिए हैं. बताया जा रहा है कि धोनी मैदान पर प्रैक्‍टिस करने के बाद वापस जा रहे हैं. इस वीडियो में उनके आसपास कई लोग भी दिखाई दे रहे हैं, लेकिन धोनी ने किसी से बात नहीं की और तेज रफ्तार में गाड़ी लेकर निकल गए. उन्‍होंने पीठ पर एक बैग ले रखा था और उनके साथ हेलमेट भी था.