logo-image

ओलंपिक (कुश्ती) : रवि और दीपक सेमीफाइनल में, अंशु हारीं (लीड-2)

ओलंपिक (कुश्ती) : रवि और दीपक सेमीफाइनल में, अंशु हारीं (लीड-2)

Updated on: 04 Aug 2021, 02:55 PM

टोक्यो:

भारत के पहलवान रवि कुमार दहिया और दीपक पुनिया ने यहां जारी टोक्यो ओलंपिक में कुश्ती के अपने-अपने भार वर्गो में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है जबकि महिला पहलवान अंशु मलिक (57 किग्रा) को ओपनिंग राउंड में हार मिली है।

रवि ने पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग के 1/4 फाइनल मुकाबले में बुल्गारिया के गिओरजी वांगेलोव को 14-4 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

इस बीच, एक अन्य पहलवान दीपक ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए फ्रीस्टाइल 86 किग्रा के 1/4 फाइनल मैच में चीन के जुशेन लीन को 6-3 से पटखनी देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

रवि का सेमीफाइनल में मुकाबला कजाखस्तान के नुरइस्लाम सनायेव से होगा जबकि दीपक का सामना अमेरिका के डेविड मोरिस टेलर से होगा।

इससे पहले, रवि ने ओपनिंग बाउट में कोलंबिया के ऑस्कर टाइगरेरोस को 13-2 से हराया था। उन्होंने यह बाउट टेकनीकल सुपेरिओरिटी के द्वारा जीती।

2019 विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता दीपक हालांकि, बाहर हो सकते थे लेकिन उन्होंने अंतिम 10 सेकेंड में दो अंक बटोरे और टोक्यो में पदक की उम्मीद को बनाए रखा।

इससे पहले, राउंड-16 के बाउट में दीपक ने नाइजीरिया के एकेरेकेमे ओगिओमोर को 12-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की थी।

इस बीच, अंशु को अपने पहले मुकाबले में दो बार की विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता बेलारूस की इरिना कुराचकीना के हाथों 2-8 से हार का सामना करना पड़ा।

हालांकि, अगर इरिना फाइनल पहुंचने में सफल रही तो अंशु के पास रीपेज रूट के जरिए दोबारा प्रवेश करने का अवसर रहेगा।

अंशु ने अप्रैल में एशियन ओलंपिक क्वालीफायर्स के दौरान टोक्यो 2020 का कोटा हासिल किया था।

-- आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.