logo-image

ओलंपिक (कुश्ती) : अंशु के पास अब भी कांस्य पदक जीतने का मौका

ओलंपिक (कुश्ती) : अंशु के पास अब भी कांस्य पदक जीतने का मौका

Updated on: 05 Aug 2021, 07:00 AM

टोक्यो:

भारत की महिला पहलवान अंशु मलिक ने कांस्य पदक जीतने का मौका हासिल किया है। महिलाओं के 57 किलोग्राम वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अंशु इरीना कुराचकिना से हार गई थीं। इरीना अब फाइनल में पहुंच गईं और इसीलिए अंशु को रेपेचेज खेलने का मौका मिला है।

ओलंपिक में कुश्ती प्रतियोगिता के नियमों के अनुसार, अंतिम फाइनलिस्ट के खिलाफ हारने वालों को कांस्य पदक के लिए हारने वाले सेमीफाइनलिस्ट के खिलाफ आपस में लड़ने का मौका मिलता है।

प्री-क्वार्टर फाइनल में बेलारूसी इरीना ने अंशु को हराया, जबकि क्वार्टर फाइनल में उन्होंने रूसी ओलंपिक समिति (आरओसी) की वेलेरिया कोब्लोवा को हराया। इसके बाद उन्होंने सेमीफाइनल में बुल्गारिया की एवेलिना निकोलोवा को हराया।

फाइनल में उनके प्रवेश से अंशु और वेलेरिया दोनों को कांस्य पदक के लिए सेमीफाइनलिस्ट एवेलिना को हराने का मौका मिलेगा।

लेकिन ऐसा होने के लिए, सेमीफाइनल चरण से पहले बेलारूसी से हारने वाले दो पहलवान अंशु और वेलेरिया को एक-दूसरे के खिलाफ लड़ना होगा। सुबह 7.37 बजे होने वाली इस बाउट के विजेता को एवलिना के खिलाफ कांस्य पदक के लिए लड़ने का मौका मिलेगा।

संक्षेप में, अंशु को कांस्य पदक जीतने के लिए दो मुकाबलों में जीत हासिल करनी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.