logo-image

ओलंपिक (टेटे) : मनिका बत्रा की शानदार जीत, एकल के तीसरे दौर में पहुंची

ओलंपिक (टेटे) : मनिका बत्रा की शानदार जीत, एकल के तीसरे दौर में पहुंची

Updated on: 25 Jul 2021, 03:00 PM

टोक्यो:

भारत की अग्रणी महिला टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा ने रविवार को टोक्यो ओलंपिक में महिला एकल टेबल टेनिस स्पर्धा के दूसरे दौर में यूक्रेन की मार्गरीटा पेसोत्स्का पर सनसनीखेज जीत हासिल कर तीसरे दौर में पहुंच गई हैं।

मनिका टेबल टेनिस एकल मुकाबलों मे तीसरे दौर में जाने वाली पहली भारतीय हैं।

मनिका ने विवार को मेट्रोपॉलिटन जिमनैजियम में 0-2 से पिछड़ने के बाद टोक्यो में 57 मिनट तक चले मैच में मार्गरीटा पर 4-11, 4-11, 11-7, 12-10, 8-11, 11-5, 11-7 से जीत हासिल की।

विश्व रैंकिंग में 32वें स्थान पर काबिज मार्गरीटा ने शुरूआती बढ़त हासिल की क्योंकि मनिका पहले दो गेम्स में सिर्फ आठ अंक हासिल करने में सफल रही। इसके बाद भारतीय खिलाड़ी ने तीसरे गेम में लंबी रैलियां कीं और तीसरा गेम 11-7 से जीता और उसके बाद चौथे में भी रोमांचक जीत हासिल की।

मार्गरीटा ने पांचवां गेम 11-8 से जीतकर बढ़त बना ली। लेकिन मनिका ने वापसी करते हुए छठा गेम जीत लिया और अंतिम गेम को निर्णायक बना दिया। मनिका ने यह गेम 11-7 से जीतते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

मनिका का सामना अब ऑस्ट्रिया की 10वीं वरीयता प्राप्त सोफिया पोल्कानोवा से होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.