logo-image

ओलंपिक (महिला टेनिस) : स्पेन की सारा ने दुनिया की नंबर-1 बार्टी को बाहर का रास्ता दिखाया

ओलंपिक (महिला टेनिस) : स्पेन की सारा ने दुनिया की नंबर-1 बार्टी को बाहर का रास्ता दिखाया

Updated on: 25 Jul 2021, 11:45 AM

टोक्यो:

स्पेन की सारा सोरिब्स टोरमो ने टोक्यो ओलंपिक खेलों में महिला टेनिस में रविावर को सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एशले बार्टी को 6-4, 6-3 से हरा दिया।

प्रभाव दिखाने के लिए अपने लूपिंग शॉट्स का उपयोग करते हुए, और ऐसे में जबकि एशले के फोरहैंड काम नहीं कर रहे थे, सारा ने विंबलडन चैंपियन को आसानी से हरा दिया। इस मैच में एशले ने 55 बेजां गलतियां कीं।

इस सीजन में चार खिताब जीतने वाली 25 वर्षीय एशले को अब अपने पार्टनर स्टॉर्म सैंडर्स के साथ युगल स्पर्धा में पदक जीतने की कोशिश करनी होगी, जहां वह छठे नंबर की खिलाड़ी हैं।

एशले ने मैच के बाद ओलंपिक चैनल के प्रसारण पर कहा, वास्तव में निराशाजनक दिन। मैं युगल के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। मेरे पास अभी भी एक मौका ह , देश को को गौरवान्वित करने के लिए।

24 वर्षीय सारा का अगला मुकाबला फ्रांस की फियोना फेरो से होगा, जिन्होंने दूसरे दौर में लातविया की अनास्तासिजा सेवस्तोवा को 2-6, 6-4, 6-2 से हराया।

सारा ने मैच के बाद कहा, यह आश्चर्यजनक है। मैं इस पर विश्वास नहीं कर सकती। यह कुछ ऐसा है जिसका मैं जीवन भर सपना देखती रही हूं। मैं यह नहीं बता सकती कि मैं कितना खुश हूं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.