logo-image

ओलंपिक (बैडमिंटन) : टोक्यो में सिंधु का विजयी आगाज (लीड-2)

ओलंपिक (बैडमिंटन) : टोक्यो में सिंधु का विजयी आगाज (लीड-2)

Updated on: 25 Jul 2021, 10:40 AM

टोक्यो:

रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने रविवार को जीत के साथ टोक्यो ओलंपिक का आगाज किया है।

सिंधु, जिन्हें टोक्यो में छठी वरीयता मिली है और जो टोक्यो में भारत की सबसे बड़ी पदक की दावेदालर हैं, ने महिला एकल के ग्रुप-जे के अपने पहले मुकाबले में इजरायल की सेनिया पोलीकारपोवा को हराया।

मौजूदा विश्व चैम्पियन सिंधु ने 28 मिनट तक चले इस मुकाबले को 21-7, 21-10 से जीता।

2016 के रियो ओलंपिक में सिंधु ने फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन स्पेन की कैरोलिना मारिन के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

हालांकि, सिंधु ने मैच में बहुत ध्यान केंद्रित किया और अपना सामान्य खेल खेला।

सिंधु ने कहा, भले ही मेरी प्रतिद्वंद्वी निचली रैंक की थी, लेकिन मैं यह नहीं मानती थी कि यह आसान होगा। ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है। मैंने सुनिश्चित किया कि हमारे पास कुछ रैलियां हों और मुझे कोर्ट की आदत हो।

सिंधु ने कहा कि उन्होंने मैच का इस्तेमाल कठिन विरोधियों के लिए तैयारी के रूप में किया, जिनका सामना नॉकआउट चरण में होगा।

सिंधु ने कहा, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप अपने सभी स्ट्रोक खेलें और कोर्ट पर उनकी आदत डालें क्योंकि आप उन्हें एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ अचानक नहीं खेल सकते हैं। यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके स्ट्रोक हैं अच्छे चल रहे हैं या नहीं।

सिंधु ने कहा कि वह अगले मैच में हांगकांग की चेउंग नगन यी के खिलाफ तीन-खिलाड़ियों के समूह में इसी ²ष्टिकोण के साथ जारी रखेंगी। इस मैच से विजेता प्री-क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी।

सिंधु ने कहा, प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण है, और यह एक समय में एक मैच है। मैं अपने अगले प्रतिद्वंद्वी (चेउंग नगन यी) के बारे में सोच रही हूं। मुझे दर्शकों की कमी खलेगी, लेकिन हर कोई वस्तुत: मेरा समर्थन कर रहा है।

दबाव के बारे में पूछे जाने सिंधु ने कहा कि वह टोक्यो ओलंपिक को एक नए टूर्नामेंट के रूप में ले रही हैं और अतीत के बारे में ज्यादा नहीं सोच रही हैं।

बकौल सिधु, टोक्यो एक नई शुरूआत है, और हर दिन तैयार रहना महत्वपूर्ण है। हर कोई शीर्ष रूप में होगा। मैं उस मानसिकता के साथ आई थी और मैं अतीत के बारे में नहीं सोच रहीा हूं।

अगर वह अपना दूसरा ग्रुप-जे मैच जीत जाती है, तो सिंधु के पास नॉकआउट चरण में कुछ कठिन प्रतिद्वंद्वी होंगीं। प्री-क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की तीसरी वरीयता प्राप्त मिया ब्लिचफेल्ट से उनका सामन हो सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.