logo-image

ओलंपिक (टेटे) : तीसरे राउंड में मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन से भिड़ेंगे कमल (लीड-1)

ओलंपिक (टेटे) : तीसरे राउंड में मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन से भिड़ेंगे कमल (लीड-1)

Updated on: 26 Jul 2021, 10:10 AM

टोक्यो:

भारत के दिग्गज टेबल टेनिस स्टार अचंता कमल ने टोक्यो ओलंपिक की पुरुषों की स्पर्धा के एकल वर्ग के तीसरे दौर में जगह बना ली है, जहां उनका सामना मौजूदा ओलंपिक और वर्ल्ड चैम्पियन से होगा।

कमल ने टोक्यो मेट्रोपॉलिटन जिम टेबल नम्बर-1 पर हुए दूसरे राउंड के मुकाबले में पुर्तगाल के टियागो अपोलोनिया को हराया।

अपना चौथा ओलंपिक खेल रहे कमल ने 49 मिनट तक चले इस मुकाबले को 4-2 से अपने नाम किया। कमल ने यह मुकाबला 2-11, 11-8, 11-5, 9-11, 11-6, 11-4 से जीता।

महज चार मिनट में पहला गेम गंवाने वाले कमल ने खराब शुरुआत के बाद शानदार वापसी करते हुए दूसरा और तीसरा गेम जीते हुए 2-1 की लीड ले ली लेकिन टियागो ने चौथा गेम जीतकर स्कोर 2-2 कर दिया।

साल 2004 में ओलंपिक डेब्यू करते हुए दूसरे दौर में पहुंचने वाले कमल को मैच बचाने के लिए जोर लगाना था और उन्होंने अपने अनुभव का उपयोग करते हुए अगले दो गेम जीतते हुए मैच 4-2 से अपने नाम कर लिया।

यह कमल के लिए एक अच्छी जीत थी, जिन्होंने पिछले साल ओमान ओपन जीता था, इससे पहले कि सभी खेल गतिविधियों को कोविड -19 महामारी के कारण रोक दिया गया था।

कमल ने देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान चेन्नई में अपने घर तक ही सीमित रहने के बावजूद एशियाई ओलंपिक क्वालीफाइंग स्पर्धा के लिए अच्छी तैयारी की थी।

वह एथेंस और बीजिंग दोनों में दूसरे दौर में हार गए थे। वह लंदन ओलंपिक में नहीं खेले थे और रियो डी जनेरियो में पहले दौर में हार गए थे।

अब तीसरे राउंड में कमल का सामना मौजूदा ओलंपिक और वर्ल्ड चैम्पियन चीन के मा लोंग से होगा। लोंग को इवेंट में टॉप सीड मिला है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.