logo-image

ओलंपिक (टेटे) : मौजूदा चैम्पियन से हारे अचंता, भारतीय चुनौती समाप्त (लीड-1)

ओलंपिक (टेटे) : मौजूदा चैम्पियन से हारे अचंता, भारतीय चुनौती समाप्त (लीड-1)

Updated on: 27 Jul 2021, 01:30 PM

टोक्यो:

भारत के दिग्गज टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल मंगलवार को टोक्यो ओलंपिक की टेबल टेनिस स्पर्धा के पुरुष एकल के तीसरे दौर के मुकाबले में हार गए। कमल की हार के साथ इस इवेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है।

टोक्यो मेट्रोपॉलिटन जिम टेबल नम्बर-1 पर मौजूदा ओलंपिक और विश्व चैम्पियन चीन के मा लोंग ने कमल को 4-1 से हराया। लोंग ने यह मैच 11-7 8-11, 13-11, 11-4, 11-4 से हराया। यह मैच 46 मिनट चला।

कमल ने हालांकि लोंग जैसे दिग्गज को कड़ी टक्कर दी लेकिन वह उनकी तेजी और कद के आगे नहीं टिक सके।

39 साल कमल ने पहला गेम 7-11 से गंवाने के बाद जोरदार वापसी की और दूसरे गम में 11-8 की जीत के साथ मुकाबले में लौट आए।

इसके बाद हालांकि लोंग ने 13-11, 11-4 से अगले दो गेम जीतकर 3-1 की लीड ले ली। तीसरे गम में हालांकि उन्हें कमल से कड़ी टक्कर मिली।

महिला एकल में भी भारतीय चुनौती समाप्त हो चुकी है। मनिका बत्रा तीसरे और सुतिर्था मुखर्जी दूसरे दौर में हार चुकी हैं जबकि मनिका और कमल की मिश्रित युगल जोड़ी पहले दौर में हार चुकी है।

इसके अलावा पुरुष एकल में जी. साथियान भी हार चुके हैं। साथियान को पहले राउंड में बाई मिला था लेकिन दूसरे राउंड में उन्हें हार मिली।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.