logo-image

ओलंपिक (बैडमिंटन) : सिंधु ने सेमीफाइनल में बनाई जगह (लीड-1)

ओलंपिक (बैडमिंटन) : सिंधु ने सेमीफाइनल में बनाई जगह (लीड-1)

Updated on: 30 Jul 2021, 07:10 PM

टोक्यो:

भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने यहां चल रहे टोक्यो ओलंपिक में महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए चौथी सीड यामागुची को 56 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13, 22-20 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

छठी सीड सिंधु ने यामागुची के खिलाफ पहला गेम आसानी से जीता लेकिन दूसरे गेम में उन्हें यामागुची से कड़ी टक्कर मिली। एक समय यामागुची ने बढ़त भी बना ली थी और ऐसा लग रहा था कि यह मैच तीसरे गेम तक जाएगा।

हालांकि, सिंधु ने बिना देरी किए वापसी की और लगातार अंक लेकर मैच खत्म कर दिया। एक समय सिंधु 18-20 से पीछे चल रही थीं लेकिन उन्होंने आक्रामक खेल का प्रदर्शन कर चार अंक बटोरे।

सिंधु यामागुची के खिलाफ अपने प्रदर्शन से खुश हैं लेकिन उनका ध्यान अगले मैच पर केंद्रित है।

सिंधु ने कहा, मैं खुश हूं लेकिन यह अभी खत्म नहीं हुआ है। मुझे वापस जाकर आराम करने के बाद अगले मैच के लिए तैयार होना है। मैं खुश हूं लेकिन मुझे अगले मैच की तैयारी करनी है।

उन्होंने कहा कि दूसरा गेम महत्वपूर्ण था क्योंकि यामागुची ने मजबूती से वापसी की थी।

सिंध ने बीडब्ल्यूएफ ने कहा, कई लंबी रैली होती है। दूसरा गेम बहुत जरूरी था। मैं लीड कर रही थी लेकिन यामागुची ने वापसी की जिससे मैं रिलेक्स नहीं कर पा रही थी। मेरी तरफ से भी कुछ गलतियां हुई। मैं हालांकि नर्वस नहीं हुई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.