logo-image

ओलंपिक : मानसिक और शारीरिक रूप से अपने पहले मुकाबले के लिए तैयार : मनदीप

ओलंपिक : मानसिक और शारीरिक रूप से अपने पहले मुकाबले के लिए तैयार : मनदीप

Updated on: 23 Jul 2021, 12:15 AM

टोक्यो:

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के स्ट्राइकर मनदीप सिंह ने गुरुवार को कहा कि टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार को होने वाले ओलंपिक में अपने पहले मुकाबले के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से पूरी तरह तैयार है।

भारत के लिए 150 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके मनदीप टीम के अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं।

मनदीप ने कहा, मुझे नहीं लगता कि मेरे ऊपर कोई दबाव है क्योंकि मेरे पास टीम के अन्य खिलाड़ियों का समर्थन है। हमारे बीच मैदान पर अच्छा तालमेल होता है और हम कठिन डिफेंस को भी भेद सकते हैं।

उन्होंने कहा, अभी तक यात्रा अच्छी रही है। एयरपोर्ट पहुंचने पर टेस्टिंग और अन्य प्रक्रिया में कुछ समय लगा लेकिन जैसे ही हम खेल गांव पहुंचे, ये अद्भुत था।

फॉरवर्ड खिलाड़ी ने कहा, मेरे ख्याल से हम लोग पिछले 15-16 महीने से बेंगलुरु स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) में बायो बबल में रह रहे थे। हम कोविड प्रोटोकॉल में ढल गए हैं। हमारा हर सुबह टेस्ट होता है और इसकी नतीजा शाम तक आ जाता है।

उन्होंने कहा, हमें सोमवार से पिच पर ट्रेनिंग की इजाजत दी गई। हमने हर दिन अभ्यास सत्र रखा और टीम में सभी खिलाड़ियों की टोक्यो में अपने अभियान की शुरुआत करने को लेकर ऊर्जा बढ़ गई है।

मनदीप ने कहा, हमारा क्वारंटीन पीरियड आज खत्म हो गया जिसके बाद हमें अन्य टीमों के साथ चर्चा करने की मंजूरी मिली। मुख्य पिच पर आज हम पहली बार खेले और इसमें कोई शक नहीं कि यह बेहतरीन स्टेडियम है। हम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले मुकाबले के लिए काफी उत्सुक हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.