logo-image

ओलंपिक (महिला हॉकी) : भारत को सेमीफाइनल में मिली हार, अब कांस्य की उम्मीद (लीड-2)

ओलंपिक (महिला हॉकी) : भारत को सेमीफाइनल में मिली हार, अब कांस्य की उम्मीद (लीड-2)

Updated on: 04 Aug 2021, 08:45 PM

टोक्यो:

अर्जेटीना ने यहां जारी टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम को 2-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि भारत का स्वर्ण पदक मुकाबले में पहुंचने का सपना टूट गया।

भारतीय टीम ने इस मुकाबले की बेहतर शुरूआत की और गुरजीत कौर ने पहले क्वार्टर के दूसरे मिनट में ही गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। गुरजीत के गोल करते ही भारतीय खेमे में खुशी की लहर दौड़ पड़ी और ऐसा लगा मानो टीम आज इतिहास रच देगी।

हालांकि, दूसरे क्वार्टर में अर्जेटीना ने वापसी की और कप्तान मारिया नोएल बारिओनुएवो ने गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। दूसरे क्वार्टर में स्कोर बराबर रहने के बाद तीसरे क्वार्टर में फिर मारिया ने गोल कर टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी।

चौथे क्वार्टर में जहां अर्जेटीना ने बढ़त बनाए रखने की कोशिश की तो वहीं भारतीय टीम ने आगे निकलने की तमाम कोशिश की। निर्धारित समय तक हालांकि, भारतीय टीम अन्य गोल नहीं कर सकी और उसका फाइनल में जाने का सपना टूट गया।

भारतीय महिला टीम भले ही फाइनल में नहीं पहुंच सकी, लेकिन उसके पास कांस्य पदक जीतने का मौका अभी शेष है।

कांस्य पदक के लिए उसका सामना अब शुक्रवार को ग्रेट ब्रिटेन से होगा जिसे एक अन्य सेमीफाइनल मैच में नीदरलैंड से 1-5 से हार का सामना करना पड़ा जबकि अर्जेटीना का स्वर्ण पदक मुकाबले में सामना नीदरलैंड से होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.