logo-image

ओलंपिक (तैराकी) : ड्रेसेल ने पुरुषों की 50 मीटर फ्ऱीस्टाइल का स्वर्ण जीता

ओलंपिक (तैराकी) : ड्रेसेल ने पुरुषों की 50 मीटर फ्ऱीस्टाइल का स्वर्ण जीता

Updated on: 01 Aug 2021, 03:35 PM

टोक्यो:

संयुक्त राज्य अमेरिका के तैराक कैलेब ड्रेसेल ने रविवार को यहां पुरुषों की 50 मीटर फ्रीस्टाइल में जीत के साथ टोक्यो ओलंपिक में अपना चौथा स्वर्ण पदक जीता।

मौजूदा विश्व चैंपियन ने फ्रांस के फ्लोरेंट मनौडौ से 0.48 सेकेंड पहले 21.07 सेकेंड के ओलंपिक रिकॉर्ड समय में फिनिश लाइन को छुआ। ब्राजील के ब्रूनो फ्रेटस ने 21.57 सेकेंड में कांस्य पदक जीता।

24 वर्षीय ड्रेसेल ने रविवार के फाइनल से पहले 100 मीटर फ्रीस्टाइल, बटरफ्लाई और 4100 मीटर फ्रीस्टाइल रिले में तीन स्वर्ण जीते हैं।

ऑस्ट्रेलिया की एम्मा मैककॉन ने महिलाओं की 50 मीटर फ्ऱीस्टाइल फाइनल में विश्व रिकॉर्ड धारक स्वीडन की सारा सोजोस्ट्रोम को हराकर 23.81 सेकेंड समय के साथ स्वर्ण जीता।

डेनमार्क के डिफेंडिंग चैंपियन पर्निल ब्लूम 24.21 सेकेंड के साथ तीसरे स्थान पर रही। दो स्वर्ण और तीन कांस्य पदक के बाद टोक्यो में एम्मा की सफल यात्रा में यह छठा पदक है।

संयुक्त राज्य अमेरिका के रॉबर्ट फिन्के ने पुरुषों की 1,500 मीटर फ्ऱीस्टाइल जीती। वह इससे पहले 800 मीटर फ्ऱीस्टाइल में भी स्वर्ण जीत चुके हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.