logo-image

ओलंपिक (गोला फेंक) : क्वालीफिकेशन में 13वें स्थान पर रहे तेजिंदर, फाइनल से चूके

ओलंपिक (गोला फेंक) : क्वालीफिकेशन में 13वें स्थान पर रहे तेजिंदर, फाइनल से चूके

Updated on: 03 Aug 2021, 05:45 PM

टोक्यो:

भारत के गोला फेंक (शॉटपुट) एथलीट तेजिंदरपाल सिंह तूर यहां चल रहे टोक्यो ओलंपिक में ग्रुप ए क्वालीफाईंग राउंड में 19.99 मीटर के थ्रो के साथ 13वें स्थान पर रहे। इसके साथ ही वह फाइनल में जगह नहीं बना सके।

क्वालीफिकेशन राउंड में फाइनल में पहुंचने के लिए ऑटोमेटिक क्वालीफिकेशन मार्क 21.20 मीटर था जिसका मतलब यह है कि जो एथलीट 21.20 मीटर का थ्रो करेगा वो सीधे तौर पर फाइनल में जगह बना लेगा। लेकिन तेजिंदर तीनों प्रयास में क्वालीफिकेशन मार्क को हासिल नहीं कर सके और फाइनल की रेस से बाहर हो गए।

तेजिंदरपाल ने पहले प्रयास में 19.99 मीटर का थ्रो किया और वह 16 एथलीटों में छठे स्थान पर रहे। पहले प्रयास में सिर्फ पांच एथलीट ही 20 मीटर से ऊपर का थ्रो करने में कामयाब रहे। दूसरे प्रयास में तेजिंदरपाल का थ्रो अमान्य करार दिया गया।

तीसरे और अंतिम प्रयास में उन्होंने फिर फाउल किया और क्वालीफिकेशन राउंड में उनका सर्वश्रेष्ठ थ्रो 19.99 मीटर रहा। तीन प्रयास में से दो अमान्य रहने के कारण उनका फाइनल में जाने का सपना टूट गया और वह क्वालीफाई नहीं कर सके।

-- आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.