logo-image

ओलंपिक (तीरंदाजी) : अतानु की हार के साथ भारत की चुनौती खत्म (लीड-1)

ओलंपिक (तीरंदाजी) : अतानु की हार के साथ भारत की चुनौती खत्म (लीड-1)

Updated on: 31 Jul 2021, 11:25 AM

टोक्यो:

भारत के अतानु दास को टोक्यो ओलंपिक की तीरंदाजी इवेंट के व्यक्तिगत 1/8 क्वालीफाइंग राउंड में हार मिली है। इसके साथ ही इस इवेंट में भारत की झोली खाली रह गई।

अतानु को जापान को ताकाहारू फुरुकावा ने 6-4 से हराया।

पहले सेट में अतानु 25-27 के स्कोर के साथ पिछड़ गए। स्कोर 0-2 हो गया था। इसके बाद दूसरे सेट में दोनों खिलाड़ी 28-28 से बराबर रहे। दोनों क एक-एक अंक मिला। स्कोर 1-3 हो गया था।

अतानु ने तीसरा सेट 28-27 से जीतते हुए 3-3 की बराबरी कर ली। चौथा सेट भी 28-28 से बराबर रहा। स्कोर अब 4-4 चुका था।

पांचवें सेट में अतानु 26-27 से पीछे रह गए और जापानी खिलाड़ी ने इस सेट से दो अंक लेकर 6-4 से मुकाबला जीत लिया।

इसके साथ टोक्यो ओलंपिक में तीरंदाजी में भारत का अभियान समाप्त हो गया। भारतीय तीरंदाज पिछले महीने पेरिस में विश्व कप चरण 3 कार्यक्रम में अच्छे प्रदर्शन के बाद बड़ी उम्मीदों के साथ टोक्यो पहुंचे थे, लेकिन बिना किसी पदक के घर लौट रहे हैं।

महिला वर्ग में अकेली प्रतियोगी, दीपिका कुमारी, टोक्यो ओलंपिक से पहले दुनिया की नंबर-1 , शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल में हार गईं। दीपिका का यह तीसरा ओलंपिक था।

प्रवीण जाधव और दीपिका कुमारी की मिश्रित टीम क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया से हार गई और पुरुष टीम भी कोरिया से 0-6 से हार गई।

व्यक्तिगत दौर में, तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव दोनों ने अपने पहले दौर के मैच जीते लेकिन दूसरे में मजबूत विरोधियों से हार गए। दीपिका ने दक्षिण कोरिया की अंतिम विजेता एन सैन से भिड़ने से पहले क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

दास ने ओह जिन-हाइक को हराकर उम्मीदें जगाई लेकिन अंत में वह भी अल्पकालिक था क्योंकि वह फुरुकावा के खिलाफ अपने मौके को भुनाने में नाकाम रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.