logo-image

ओलंपिक (तीरंदाजी) : क्वार्टर फाइनल में हारे दीपिका-प्रवीण (लीड-1)

ओलंपिक (तीरंदाजी) : क्वार्टर फाइनल में हारे दीपिका-प्रवीण (लीड-1)

Updated on: 24 Jul 2021, 11:40 AM

टोक्यो:

दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की भारतीय तीरंदाजी मिश्रित टीम टोक्यो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में हार गई है। भारतीय जोड़ी को दक्षिण कोरियाई जोड़ीदारों ने 6-2 से हराया।

लिन चिया-एन और तांग चिह-चुन की चीनी ताइपे की जोड़ी को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली दीपिका और प्रवीण की जोड़ी का सामना क्वार्टर फाइनल में कोरिया डियोक किम और सान एन से हुआ।

कोरियाई जोड़ीदारों ने प्रवीण और दीपिका की एक ना चलने दी और शुरुआत के दो सेट के बाद ही 4-0 की लीड ले ली। तीसरे सेट में भारतीय जोड़ीदारों ने दो अंक बटोरे और स्कोर 2-4 किया लेकिन अंतिम सेट में खराब प्रदर्शन ने उनके हाथ से मैच को टाईब्रेकर में ले जाने का मौका नहीं दिया।

इससे पहले भारतीय जोड़ी ने प्री क्वार्टर फाइनल मैच में 3-1 से पिछड़ने के बाद अपने विरोधियों को 5-3 से हराकर क्वार्टर में प्रवेश किया।

टाई-ब्रेकर जीतने के लिए भारतीय जोड़ी को परफेक्ट 10 की जरूरत थी, भारतीय जोड़ी ने डील को सील करने के लिए दो 10 अंक बनाए।

अतानु दास और तरुणदीप राय से आगे - पुरुषों की योग्यता में अधिकतम अंक हासिल करने के बाद - यह प्रवीण जाधव थे, जिन्होंने मिश्रित टीम इवेंट में दीपिका के साथ प्रतिस्पर्धा करने का अधिकार जीता था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.