logo-image

ओलंपिक : 4 भारतीय नाविकों ने जापान में अभ्यास शुरू किया

ओलंपिक : 4 भारतीय नाविकों ने जापान में अभ्यास शुरू किया

Updated on: 15 Jul 2021, 10:25 PM

मुंबई:

टोक्यो पहुंचने वाले देश के पहले प्रतिनिधि भारतीय नाविकों ने गुरुवार को अपनी नौकाओं को पाने में उतारा और अपने पहले प्रशिक्षण सत्र में गुरुवार को हिस्सा लिया। भारतीय नाविकों ने ओलंपिक खेलों की नौकायन प्रतियोगिता के आयोजन स्थल एनोशिमा यॉच हार्बर में अभ्यास किया।

चार नाविकों - नेथरा कुमानन और विष्णु सरवनन (लेजर क्लास), केसी गणपति और वरुण ठक्कर (49 क्लास) - यूरोप में अपने प्रशिक्षण ठिकानों से टोक्यो पहुंचे और गुरुवार को प्रशिक्षण में शामिल हो गए।

उनकी नावें कुछ दिन पहले जापान की राजधानी पहुंची थीं और नाविकों को संबंधित अधिकारियों से उन्हें इकट्ठा करना पड़ा था।

90 भारतीय एथलीटों और अधिकारियों का पहला जत्था 17 जुलाई को भारत से रवाना होगा और अगले दिन सुबह जापान पहुंचेगा।

भारतीय एथलीट उन 14 देशों में शामिल हैं जिन्हें स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा लगाए गए नए नियमों के अनुसार तीन दिनों के अतिरिक्त कठोर संगरोध से गुजरना पड़ेगा।

भारतीय अधिकारियों ने बुधवार को खेल गांव में जांच की और भारतीय ओलंपिक संघ को सूचना दी कि सभी सुविधाएं बहुत अच्छी थीं।

आईओए के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा कि उन्हें सूचित किया गया है कि अतिरिक्त संगरोध के दौरान डाइनिंग हॉल का मुद्दा भी हल हो गया है। हालांकि, उन्होंने इस बारे में कोई ब्योरा नहीं दिया कि इसका समाधान कैसे हुआ।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.