logo-image

ओलंपियन साजन प्रकाश, श्रीहरि नटराज सीडब्ल्यूजी 2022 के लिए भारतीय तैराकी टीम में शामिल

ओलंपियन साजन प्रकाश, श्रीहरि नटराज सीडब्ल्यूजी 2022 के लिए भारतीय तैराकी टीम में शामिल

Updated on: 26 Jun 2022, 07:20 AM

नई दिल्ली:

टोक्यो ओलंपियन साजन प्रकाश और श्रीहरि नटराज, डेब्यूटेंट कुशाग्र रावत और अद्वैत पेज के साथ, 28 जुलाई से 8 अगस्त तक बमिर्ंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय तैराकी टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे।

स्विमिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) द्वारा निर्धारित क्वालीफाइंग मार्क हासिल करने के बाद भारतीय तैराकों को चार उपलब्ध कोटा के लिए विचार किया गया था। सीडब्ल्यूजी तैराकी स्पर्धाएं 29 जुलाई से 3 अगस्त तक होंगी।

यह साजन और श्रीहरि की लगातार दूसरी राष्ट्रमंडल खेलों में उपस्थिति होगी। दोनों ने वीरधवल खाड़े के साथ गोल्ड कोस्ट 2018 में प्रतिस्पर्धा की।

ओलंपिक डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, साजन प्रकाश, जो पिछले साल ओलंपिक के लिए सीधे क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय तैराक बने, बर्मिघम 2022 में पुरुषों की 50 मीटर, 100 मीटर और 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धाओं में भाग लेंगे।

दूसरी ओर, 21 वर्षीय श्रीहरि पुरुषों की 50 मीटर फ्रीस्टाइल, 100 मीटर और 200 मीटर बैकस्ट्रोक स्पधार्ओं में तैरेंगे और कुशाग्र रावत और अद्वैत पेज पुरुषों की फ्रीस्टाइल श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

विशेष रूप से, भारत ने अभी तक राष्ट्रमंडल खेलों में तैराकी पदक नहीं जीता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.