logo-image

IND VS ENG टेस्ट सीरीज से पहले ही शुरू हुई पिच पर बहस, उपकप्तान ने कहीं बड़ी-बड़ी बातें

IND vs ENG Ollie Pope On Indian Pitch : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के शुरू होने में अभी काफी वक्त है, लेकिन पिच पर बहस चालू हो गई है...

Updated on: 13 Jan 2024, 08:24 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG Ollie Pope On Indian Pitch : सेना देश की टीमें जब भी भारत दौरे पर आती हैं, तो भारतीय पिचों को लेकर काफी विवाद होता है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम को इस महीने के आखिर में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने भारत आना है. लेकिन, उनके आने से पहले इंग्लैंड टीम के उपकप्तान ने भारत की टर्निंग पिच को लेकर बयान दिया है. हालांकि, उन्होंने इसपर काफी पॉजिटिव स्टेटमेंट दिया है और उनका कहना है कि उनकी टीम को इसके लिए तैयार होकर आना होगा.

क्या बोले Ollie Pope?

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 25 जनवरी से शुरू होगी. लेकिन, इससे पहले इंग्लैंड के उपकप्तान ओली पोप (Ollie Pope) ने भारत की पिचों को लेकर अपनी राय रखी है. उन्होंने पिच को लेकर कहा, "भारत में पिच के बारे में काफी चर्चा होगी और बात करने के लिए बड़ा मुद्दा होगा. मगर आपको याद रखना होगा कि 2 टीमें एक ही ग्राउंड पर खेल रही हैं, इसलिए हमें जितना हो सके खुद को तैयार रखना चाहिए. इंग्लैंड में हम हमारे तेज गेंदबाजी की मदद के लिए पिच पर घास छोड़ सकते हैं, तो यदि भारत की पिचों पर स्पिनर्स को मदद मिलती है, तो मुझे नहीं लगता है कि इससे हमें चौकना चाहिए."

इसके अलावा पोप ने साफ कर दिया है कि अपकमिंग सीरीज के दौरान वह भारत की पिचों को लेकर किसी भी तरह की शिकायत नहीं करेंगे. उन्होंने कहा, "भारतीय पिचों में अगर पहली गेंद से टर्न होगा, तो हम शिकायत नहीं करेंगे. ये सिर्फ उससे निपटने का तरीका ढूंढने के बारे में होगा."

इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), आवेश खान.

ये भी पढ़ें : कौन हैं ध्रुव जुरेल? जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिला है पहला मौका

ये भी पढ़ें : पैर से बॉलिंग और कंधे से बैटिंग करने वाले क्रिकेटर के फैन हुए सचिन, जताई ये खास इच्छा