logo-image

ओडिशा ओपन बैडमिंटन को लेकर खिलाड़ियों और आयोजकों में उत्साह

ओडिशा ओपन बैडमिंटन को लेकर खिलाड़ियों और आयोजकों में उत्साह

Updated on: 24 Jan 2022, 09:25 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट मंगलवार को जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम और कटक में शुरू होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

इस टूर्नामेंट में 17 देशों के करीब 350 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। जहां इस मेगा टूर्नामेंट की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। वहीं सोमवार को कटक में खिलाड़ियों का अभ्यास शुरू हो गया है।

टूर्नामेंट का आयोजन ओडिशा खेल और युवा सेवा विभाग, बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया और ओडिशा स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन के संयुक्त प्रयासों से किया जा रहा है।

टूर्नामेंट जेएनआईएस कटक में चार कोर्ट में खेला जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि यह स्थल ओडिशा में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन आयोजन की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार है।

चूंकि टूर्नामेंट कोविड-19 दिशानिर्देशों के अनुसार खेला जाना है, इसलिए किसी भी दर्शक को स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर पहुंचने के बाद सभी खिलाड़ियों, तकनीकी अधिकारियों, स्वयंसेवकों का कोविड टेस्ट किया गया है और केवल नकारात्मक पाए जाने वालों को ही स्टेडियम परिसर में प्रवेश करने दिया जाएगा।

गौरतलब है कि जहां ओडिशा ने अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजनों के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए अंतर्राष्ट्रीय सर्किट में नाम कमाया है, मुख्य रूप से हॉकी और एथलेटिक्स के क्षेत्र में।

राज्य के खेल मंत्री तुषार कांति बेहेरा ने कहा, इस तरह के प्रतिष्ठित खेल आयोजन की मेजबानी करना हमारे राज्य के लिए गर्व की बात है। मुझे उम्मीद है कि आयोजन टीम का प्रत्येक सदस्य अपने समान उत्साह का प्रदर्शन करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.