logo-image

कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक : रॉबिन उथप्पा

कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक : रॉबिन उथप्पा

Updated on: 26 Jul 2022, 03:40 PM

मुंबई:

भारत के क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने मंगलवार को कहा है कि टी20 और टेस्ट क्रिकेट में जहां लोगों की दिलचस्पी बढ़ी है, तो वहीं वनडे क्रिकेट से प्रशंसकों ने दूरी बनाई है।

उथप्पा ने क्रिकचैट पावर्ड बाय परिमैच पर कहा, हालांकि टी20 और टेस्ट क्रिकेट जारी रह सकता है, लेकिन वनडे मैचों का होना थोड़ा मुश्किल लग रहा है।

2007 आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान भारत की जीत में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले उथप्पा ने भी वनडे मैचों में उद्घाटन और समापन सत्र के महत्व पर चर्चा की और मौजूदा वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में संजू सैमसन की विकेटकीपिंग क्षमताओं की सराहना की।

भारत ने मेजबान टीम के खिलाफ सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

हाल ही में इस मुद्दे पर बहस हुई थी कि क्या विराट कोहली को खेल से ब्रेक लेना चाहिए क्योंकि वह खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, तो उथप्पा ने कहा, हमारे पास उनकी स्थिति या खेल जीतने की उनकी क्षमता पर सवाल उठाने का न तो अधिकार है और न ही कोई आधार है।

उन्होंने आगे कहा, वह (कोहली) मैच विजेता हैं और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं।

अनुभवी क्रिकेटर ने यह भी कहा कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक महान टेस्ट कप्तान होंगे।

बुमराह ने हाल ही में एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में भारत का नेतृत्व किया, जिसमें मेहमान को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

उथप्पा ने कहा, मेरे अनुसार, बुमराह टेस्ट क्रिकेट के लिए एक महान कप्तान होंगे। वनडे के लिए, विकल्प केएल राहुल या ऋषभ पंत होंगे।

मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों से निपटने के लिए जाने वाले उथप्पा कई क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा हैं। उन्होंने ठीक होने की अपनी यात्रा के बारे में बताया।

उन्होंने कहा, मैं लोगों से बात नहीं करता था क्योंकि मैं आंतरिक रूप से बहुत सारे मुद्दों से निपट रहा था और इसलिए लोग मुझे घमंडी समझते थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.