News Nation Logo
Banner

द ओवल से निगरानी

द ओवल से निगरानी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 05 Sep 2021, 01:10:01 AM
Obervation from

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

लंदन: दक्षिण लंदन के उपनगर केनिंग्टन में ओवल क्रिकेट मैदान ने 1880 में इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट की मेजबानी की, जो इंग्लैंड का सबसे पुराना टेस्ट स्थल बना।
इसका प्रतिष्ठित लाल ईंट और सैंडस्टोन पवेलियन, जिसे अब स्टेडियम के प्रायोजक, केआईए मोटर्स के होडिर्ंग द्वारा छिपाया गया है, इसका निर्माण 1895 और 1897 के बीच किया गया था।

पांच मंजिला संरचना के ऊपर वर्तमान में तीन झंडे हैं। बीच वाला दूसरों की तुलना में लंबा है। एक तरफ लहराता है भारतीय तिरंगा जबकि दूसरे पर अंग्रेजी सेंट जॉर्ज क्रॉस। केंद्र में ब्रिटिश यूनियन जैक है।

वर्तमान टेस्ट स्पष्ट रूप से इंग्लैंड और भारत के बीच खेला जा रहा है, तो उनका प्रतिनिधित्व करने वाले झंडे क्रमश: क्षेत्रीय और राष्ट्रीय हैं। भारतीय स्टेंडर्ड प्रोटोकॉल को देखते हुए ब्रिटिश ध्वज के समान है। इस प्रकार, इसका ब्रिटिश समकक्ष की तुलना में कम ऊंचाई पर रहना कूटनीतिक और राजनीतिक रूप से गलत है।

(सीनियर क्रिकेट लेखक एक ब्रॉडकास्टर हैं और क्रिकेट वर्ल्ड कप : द इंडियन चेलेंज किताब के लेखक हैं।)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 05 Sep 2021, 01:10:01 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×