logo-image

टेनिस : ओसाका हुईं उलटफेर का शिकार, वाइल्डकार्ड टेइचमान से मिली हार

टेनिस : ओसाका हुईं उलटफेर का शिकार, वाइल्डकार्ड टेइचमान से मिली हार

Updated on: 20 Aug 2021, 02:05 PM

सिनसिनाटी:

दूसरी सीड जापान की नाओमी ओसाका बड़े उलटफेर का शिकार बनीं और उन्हें वाइल्डकार्ड स्विटजरलैंड की जिल टेइचमान ने वेस्टर्न एंड सर्दन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मुकाबले में हरा दिया।

टेइचमान ने पिछले साल की फाइनलिस्ट ओसाका को 3-6, 6-3, 6-3 से हराया। टेइचमान का अब सामना 10वीं सीड बेलिंदा बेनसिच से होगा।

इससे पहले, चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा जो 7-5, 2-1 से पीछे चल रही थीं वह चोट के कारण रिटायर हो गईं जिसके कारण बेनसिच ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

टेइचमान के करियर की यह तीसरी टॉप-10 जीत है और हार्डकोर्ट पर इस तरह की पहली जीत है। इससे पहले उन्होंने 2019 में पालेरमो के खिताबी मुकाबले में नीदरलैंड की किकी बर्टेस को तथा इस साल मेड्रिड में यूक्रेन की एलिना स्वितोलीना को हराया था।

इस बीच, नौंवीं सीड चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजकीकोवा ने आठवीं सीड स्पेन की गारबीन मुगुरुजा को 6-1, 6-7(5), 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

क्रेजकीकोवा का क्वार्टर फाइनल में सामना विश्व की नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी से मुकाबला होगा, जिन्होंने टॉप सीड गत चैंपियन बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को 6-0, 6-2 से हराया।

जर्मनी की एंगेलिक्वे कर्बेर ने लात्विया की जेलेना ओस्टापेंको को 4-6, 6-2, 7-5 से हराया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.