logo-image

NZvsPAK : बाबर आजम पहले टेस्ट मैच से बाहर, जानिए कौन बना कप्तान 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी.

Updated on: 21 Dec 2020, 02:27 PM

नेपियर :

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी. दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच शनिवार से शुरू हो रहा है. बाबर आजम की गैरमौजूदगी में मोहम्मद रिजवान बे ओवल पर खेले जाने वाले टेस्ट में टीम की कप्तानी करेंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में खेलेंगी कितनी टीमें, इस दिन होगा बड़ा फैसला!

बाबर आजम को पिछले सप्ताह क्वींसटाउन में दाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी और इससे एक दिन पहले इमाम को बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी. दोनों अभी तक नेट्स पर नहीं लौटे हैं टीम का मेडिकल स्टाफ करीबी तौर पर इन दोनों पर निगाह बनाए हुए है. पीसीबी ने बयान में कहा कि इन दोनों के क्राइस्टचर्च में तीन जनवरी से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में हिस्सा लेने पर फैसला आने वाले समय में लिया जाएगा. पाकिस्तान पहले ही एक मैच रहते हुए भी टी-20 सीरीज गंवा चुकी है.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS Test : बॉक्सिंग डे टेस्ट टीम इंडिया के लिए बहुत खास, जानिए क्यों 

टीम के मुख्च कोच मिस्बाह उल हक ने कहा, जब पहला टेस्ट शुरू होगा तो बाबर की चोट को लगभग दो सप्ताह हो जाएंगे. उनके लिए और टीम के लिए उनके बिना नेट सेशन करना मुश्किल रहा है. मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि बाकी के खिलाड़ी माउंट माउंगानुई में मौके का फायदा उठाएंगे और टी-20 सीरीज की निराशा को पीछे छोडेंगे. पीसीबी ने इमरान बट को 17 सदस्यीय टेस्ट टीम में शामिल किया है. वहीं आबिद अली, अजहर अली, फवाद आलम, हैरिस सौहेल, मोम्मद अब्बास, नसीम शाह, शान मसूद, सोहेल खान और यासिर शाह टेस्ट में टीम में वापस आ रहे हैं. यह लोग अब्दुल शफीक, हैदर अली, हैरिस राउफ, हुसैन तलत, इफ्तिखार एहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मुसा खान, उस्मान कादिर और वहाब रियाज का स्थान लेंगे.

यह भी पढ़ें : आईपीएल में CSK के लिए खेल चुके खिलाड़ी ने लिया संन्यास

पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम : मोहम्मद रिजवान (कप्तान), आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस सोहेल, इमरान बट, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान और यासिर शाह.