News Nation Logo
Banner

NZVIND : भारत के चाय तक पांच विकेट पर 194 रन, अब तक की पूरी डिटेल यहां जानें

भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन शनिवार को चाय के विश्राम तक पांच विकेट पर 194 रन बनाए.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 Feb 2020, 09:56:06 AM
icc123

भारत बनाम न्‍यूजीलैंड सीरीज (Photo Credit: बीसीसीआई ट्वीटर)

Christchurch:

भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर न्यूजीलैंड (New Zealand vs India) के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन शनिवार को चाय के विश्राम तक पांच विकेट पर 194 रन बनाए. भारत ने पहले सत्र में दोनों सलामी बल्लेबाजों मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) (सात) और पृथ्वी शॉ (Prithvi shaw) (54) के विकेट गंवाए. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) (तीन) और अजिंक्य रहाणे (सात) के जल्दी आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 53) और हनुमा विहारी (55) ने पांचवें विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की.

यह भी पढ़ें ः T20 विश्‍व कप में धोनी के खेलने को लेकर कपिल देव ने कही हैरान करने वाली बात

भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते दिखाई दे रहे हैं. हेग्ले ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को चायकाल तक भारत ने अपने पांच विकेट 194 रनों पर ही खो दिए. पहले सत्र में भारत के लिए जहां सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने दम दिखाया तो दूसरे सत्र में चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी ने अर्धशतकीय पारियां खेल टीम को बचाने का प्रयास किया. पहले सत्र में भारत ने शॉ और मयंक अग्रवाल (7) के विकेट खोकर 85 रन बनाए. दूसरे सत्र में आने के कुछ ही देर बाद कप्तान विराट कोहली (3) टिम साउदी की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट दे दिए गए. कोहली पहले मैच में भी कुछ खास कमाल नहीं दिख पाए थे और इस मैच में भी उनका बल्ला रूठा ही रहा.

यह भी पढ़ें ः न्‍यूजीलैंड ने 36 गेंद में गवां दिए आठ विकेट और बनाए 25 रन, पूरी टीम 91 रन पर आउट

पहले मैच में कीवी गेंदबाजों का जमकर सामने करने वाले उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे इस मैच में चल नहीं सके. रॉस टेलर ने साउदी की गेंद पर उनका कैच पकड़ा. रहाणे ने सिर्फ सात रन बनाए. रहाणे के जाने के बाद पुजारा और विहारी ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और पांचवें विकेट के लिए 81 रन जोड़े. इस बीच पुजारा ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. विहारी ने भी पुजारा का बखूबी साथ देते हुए 55 रनों की पारी खेली, लेकिन नील वेग्नर की एक गेंद 194 के कुल स्कोर पर उन्हें पवेलियन पहुंचाने में सफल रही. विहारी ने 70 गेंदों का सामना कर 10 चौके मारे. पुजारा अभी भी 135 गेंदों पर 53 रन बनाकर खेल रहे हैं. उन्होंने अभी तक छह चौके लगाए हैं. विहारी के आउट होते ही चायकाल की घोषणा कर दी गई.

यह भी पढ़ें ः NZvIND 2nd Test : देर से सोकर उठे हैं तो जान लीजिए लंच तक के मैच का पूरा हाल

इससे पहले, बारिश के कारण मैच थोड़ी देर से शुरू हुआ. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. उसके गेंदबाज पहले सत्र में भारत के दो विकेट कम स्कोर पर हासिल करने में सफल रहे. 30 के कुल स्कोर पर मयंक अग्रवाल (7) ट्रेंट बाउल्ट की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट दे दिए गए. दूसरे छोर से हालांकि पृथ्वी शॉ ने अच्छी बल्लेबाजी की और इस दौरे पर अपना पहला अर्धशतक जमाया. शॉ ने पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की. 80 के कुल स्कोर पर काइल जेमिसन ने शॉ को टॉम लाथम के हाथों कैच करा पवेलियन में बैठा भारत को दूसरा झटका दिया. उन्होंने 64 गेंदों का सामना कर आठ चौके और एक छक्का लगाया.

First Published : 29 Feb 2020, 09:45:07 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×