logo-image

क्वीन्सटाउन में न्यूजीलैंड के खिलाफ सभी मैच खेलेंगी भारतीय महिला टीम

क्वीन्सटाउन में न्यूजीलैंड के खिलाफ सभी मैच खेलेंगी भारतीय महिला टीम

Updated on: 27 Jan 2022, 01:55 PM

काइस्टचर्च:

भारतीय महिला टीम क्वीन्सटाउन के जॉन डेविस ओवल में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना एक टी20 और पांच वनडे मैच खेलेगी और पहले निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अन्य स्थानों की यात्रा नहीं करेगी।

दक्षिण अफ्रीका के पुरुष टीम के खिलाड़ी अपने सभी मैच क्राइस्टचर्च में ब्लैक कैप्स के खिलाफ खेलेंगे क्योंकि न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बृहस्पतिवार को अपने घरेलू अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम में बदलाव किया है ताकि कोविड-19 के जोखिम को कम किया जा सके।

मैचों को मूल रूप से निर्धारित दिनों पर रखते हुए, स्थानों में बदलाव का उद्देश्य घरेलू यात्रा में कटौती करना और ओमिक्रॉन वेरिएंट के संपर्क में आने की संभावना को कम करना है।

इस प्रकार, दक्षिण अफ्रीका टीम अपनी यात्रा की पूरी अवधि के दौरान क्राइस्टचर्च में रहेगा, दूसरे मैच के लिए वेलिंगटन की यात्रा करने के बजाय, हेगले ओवल में अपने दोनों निर्धारित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप मैच खेलेंगे।

एनजेडसी ने बृहस्पतिवार को बताया, तत्काल परिवर्तन दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी को अपनी यात्रा की पूरी अवधि के लिए क्राइस्टचर्च में रहना होगा। दूसरे मैच के लिए वेलिंगटन में डिकैंप करने के बजाय हेगले ओवल में टीम अपने दोनों निर्धारित टेस्ट खेलेंगे।

एनजेडसी के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि स्थल परिवर्तन सभी प्रतिभागियों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए और मैचों या श्रृंखला के प्रकोप से खतरे में पड़ने की संभावना को कम करने के लिए डिजाइन की गई आकस्मिक योजना का सिर्फ एक हिस्सा था।

व्हाइट ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एनजेडसी के हवाले से कहा, कोविड-19 से बचने के लिए खिलाड़ियों की हवाई यात्रा को सीमित करना, आवास स्थानान्तरण को सीमित करना और अनिवार्य रूप से सुरक्षित वातावरण में संचालन करना शामिल है।

उन्होंने कहा, हम जानते हैं कि हमारे पास जितनी अधिक घरेलू उड़ानें हैं और होटलों के बीच जितनी अधिक आवाजाही होती है, उतना ही खिलाड़ियों को जोखिम उठाना पड़ता है। इस बीच, कोविड-19 प्रोटोकॉल के कारण भीड़ के कम होने की संभावना है।

संशोधित कार्यक्रम :

न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका, दो टेस्ट : दोनों टेस्ट मैच हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च में खेले जाएंगे।

महिला क्रिकेट : न्यूजीलैंड बनाम भारत , एक टी20ई और पांच एकदिवसीय मैच: जॉन डेविस ओवल, क्वीन्सटाउन में खेले जाएंगे।

न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया : तीन टी20 मैच: सभी मैच मैकलीन पार्क , नेपियर में खेले जाने हैं।

न्यूजीलैंड बनाम नीदरलैंड्स : एक टी20 और तीन वनडे : पहले दो मैच (एक टी20ई और एक वनडे) बे ओवल, तोरंगा में खेले जाएंगे। अंतिम दो मैच (दो वनडे) हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में खेले जाने हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.