logo-image

NZ vs PAK: केन विलियमसन का शतक, खतरे में पाकिस्तान

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा टेस्ट क्राइस्टचर्च में हो रहा है.

Updated on: 04 Jan 2021, 01:29 PM

नई दिल्ली :

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा टेस्ट क्राइस्टचर्च में हो रहा है. दो दिन का खेल खत्म हो चुका है जबकि न्यूजीलैंड ने अभी से पकड़ बना ली है. दूसरे दिन के खेल को मेजबान टीम ने पाकिस्तान के पहली पारी में बनाए 297 रन से सिर्फ 11 रन पीछे रहते हुए समाप्त किया. न्यूजीलैंड इस वक्त मजबूत स्थिति में दिख रही और टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट टेबल में भी बदलाव करने के तैयार है. सीरीज के पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड ने जीत हासिल की थी.

 

न्यूजीलैंड के ओपनिंग जोड़ी टॉम लैथम और टॉम बुलेंडेल की जोड़ी पहली बारी में सिर्फ 50 के पार की साझेदारी जोड़ पाई. लैथम ने 33 रन जबति बुलेंडेल ने 13 रनों का योगदान दिया. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान केन विलियमसन ने धीरे धीरे पारी को आगे बढ़ाया और अपना शतक लगाया केन इस वक्त 112 रनों पर नाबाद है जबकि ये उनके करियर का 23 शतक है. अनुभवी बल्लेबाजी रॉस टेलर 12 रन पर आउट हुए जबकि हैनरी निकल्स 89 रनों पर नाबाद है. 

 

पहले दिन का खेल भी पूरी तरह से न्यूजीलैंड के नाम रहा था क्योंकि उनके तेज गेंदबाज काइल जेमिसन की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पाकित्ना को दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 297 रनों पर ढेर कर दिया था. जेमिसन ने पांच विकेट लिए जबकि टिम साउदी और ट्रेंट बॉल्ट ने दो-दो विकेट लिए पाकिस्तान की तरफ से वहीं पाकिस्तान के लिए अजहर अली ने सबसे ज्यादा 93 रन बनाए. अजहर की पारी की मदद से ही पाकिस्तान एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफल रही थी लेकिन न्यूजीलैंड के ऑलराउंड प्रदर्शन से पाकिस्तान पर बढ़त बना ली है.