News Nation Logo

NZ vs IND: न्यूजीलैंड के सामने टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट फेल, विराट सुपर फ्लॉप

विराट ने वेलिंग्टन टेस्ट की दोनों पारियों में 21 रन बनाए. कप्तान पहली पारी में 2 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं दूसरी पारी में उनके बल्ले से जैसे-तैसे 19 रन बने.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 24 Feb 2020, 11:47:45 AM
हनुमा विहारी

हनुमा विहारी (Photo Credit: https://twitter.com/ICC)

नई दिल्ली:

वनडे सीरीज में मिली शर्मनाक हार के बाद अभी भारतीय फैंस के घाव भरे भी नहीं थे कि न्यूजीलैंड ने वेलिंग्टन टेस्ट में भारत को हराकर इन घावों को और गहरा दिया है. वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 10 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त भी बना ली है. टीम इंडिया की करारी हार में भारत के दिग्गज बल्लेबाजों का सबसे बड़ा योगदान रहा. अपनी ठोस बल्लेबाजी के लिए दुनियाभर में मशहूर विराट सेना वेलिंग्टन के मैदान में 200 रनों का आंकड़ों भी नहीं छू पाई. पहली पारी में जहां भारतीय पारी 165 रनों पर सिमट गई तो वहीं दूसरी पारी में विराट के वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज 191 रनों पर ढेर हो गए.

ये भी पढ़ें- Women T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका ने रोमांचक मैच में इंग्लैंड को 6 विकेट से हराया

फेल हुए टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट
बाकी बल्लेबाजों की तो बात को बाद में करेंगे, आप पहले यहां कप्तान विराट के प्रदर्शन पर नजर डाल लीजिए. विराट ने वेलिंग्टन टेस्ट की दोनों पारियों में 21 रन बनाए. कप्तान पहली पारी में 2 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं दूसरी पारी में उनके बल्ले से जैसे-तैसे 19 रन बने. कप्तान के अलावा उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपनी पहली पारी में 46 और दूसरी पारी में 29 रन बनाए. इनके अलावा भारत के टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा ने वेलिंग्टन टेस्ट की दोनों पारियों में 11-11 रन बनाए. अब आप टीम इंडिया की वर्ल्ड क्लास बैटिंग लाइन-अप का इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि विराट के टेस्ट स्पेशलिस्ट भी वेलिंग्टन में अपना बल्ला चलाना भूल गए.

ये भी पढ़ें- एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप: 20 पदकों के साथ भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, झोली में आए 5 स्वर्ण

भारत के लिए करो या मरो की स्थिति
टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में हार से बचने के लिए अब किसी भी सूरत में क्राइस्टचर्च टेस्ट मैच जीतना ही होगा. क्राइस्टचर्च टेस्ट भारतीय टीम के न्यूजीलैंड दौरे का आखिरी मैच होगा, ऐसे में विराट सेना की कोशिश होगी कि वे जीत के साथ इस टूर का अंत करें. लेकिन भारत की मौजूदा बल्लेबाजी को देखते हुए ऐसा काफी मुश्किल लग रहा है. टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को धूल चटाने वाली टीम इंडिया का अब बहुत ही बुरा हाल हो चुका है. टी20 सीरीज के बाद न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज में टीम इंडिया की बखिया उधेड़ दी थी. न्यूजीलैंड ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 3-0 से क्लीन स्वीप किया था.

ये भी पढ़ें- BAN vs ZIM: मशरफे मुर्तजा की बतौर कप्तान बांग्लादेश वनडे टीम में वापसी

न्यूजीलैंड को मिला था 9 रनों का लक्ष्य
वनडे सीरीज में मिली शर्मनाक हार के बाद ऐसा लगा कि भारतीय टीम यहां से सबक लेकर टेस्ट सीरीज में जोरदार वापसी करेगी. लेकिन, हालात अभी-भी जस के तस बने हुए हैं. वेलिंग्टन टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजों की स्थिति तो ऐसी बन चुकी थी कि न्यूजीलैंड यहां पारी के अंतर से जीत सकता था. लेकिन दो-चार खिलाड़ियों की बदौलत टीम इंडिया पर ये कलंक लगते-लगते रह गया और विराट सेना न्यूजीलैंड की पहली पारी के मुकाबले 8 रन ज्यादा बना लिए. भारत द्वारा दिए गए 9 रनों के लक्ष्य का पीछा करने आई न्यूजीलैंड की सलामी जोड़ी ने दूसरे ही ओवर में मैच खत्म कर दिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Feb 2020, 11:35:52 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो