News Nation Logo
Banner

NZ vs IND: टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा और केएल राहुल, विराट कोहली की टेंशन बढ़ी

टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को 5-0 से हराने के बाद भारतीय टीम का वनडे सीरीज में बुरा हाल हो गया. वनडे सीरीज में भारत को न्यूजीलैंड से सभी 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 13 Feb 2020, 03:00:37 PM
विराट कोहली

विराट कोहली (Photo Credit: https://circleofcricket.com)

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड के हाथों वनडे सीरीज में वाइट वॉश कराने के बाद टीम इंडिया के सामने अब टेस्ट सीरीज की चुनौती है. टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 21 फरवरी से शुरू हो रही है. लेकिन टीम इंडिया के लिए ये टेस्ट सीरीज इतनी आसान नहीं दिखाई दे रही है. चोटिल होने के बाद रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं तो वहीं शानदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल को टेस्ट के लिए टीम में चुना ही नहीं गया था.

ये भी पढ़ें- टी-20 क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बने डेल स्टेन

टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरा अब अपने चरम पर है. टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को 5-0 से हराने के बाद भारतीय टीम का वनडे सीरीज में बुरा हाल हो गया. वनडे सीरीज में भारत को न्यूजीलैंड से सभी 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. हालांकि टीम के कप्तान विराट कोहली और युजवेंद्र चहल ने कहा कि वनडे सीरीज में मिली 3-0 की हार से कोई फर्क नहीं पड़ता है. टी20 और वनडे सीरीज के बाद अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है.

ये भी पढ़ें- SA vs ENG: दक्षिण अफ्रीका ने रोमांचक मैच में इंग्लैंड को 1 रन से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

सीरीज का पहला मैच 21 से 25 फरवरी तक वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व स्टेडियम में खेला जाएगा. जबकि दूसरा टेस्ट 29 फरवरी से 4 मार्च तक क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. हालांकि टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ ये टेस्ट सीरीज इतनी आसान नहीं होने वाली है. टीम के दो प्रमुख बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल टेस्ट सीरीज से बाहर हैं. ऐसे में टीम की बल्लेबाजी में वो ताकत देखने को नहीं मिलेगी, जिसकी उम्मीद की जा रही थी.

ये भी पढ़ें- मोदी-ट्रंप करेंगे दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा का उद्घाटन, 1.10 लाख लोग हो सकते हैं शामिल

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सभी मुकाबलों में जीत के इरादे से ही मैदान में उतरते हैं और वह बिल्कुल नहीं चाहेंगे कि टेस्ट सीरीज में भी भारतीय टीम का वही हाल हो जो वनडे सीरीज में हुआ था. विराट के पास यह अधिकार है कि वह सिलेक्टर्स से राहुल को टेस्ट टीम में शामिल करने की गुजारिश कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सोशल मीडिया से हटाई फोटो और नाम, युजवेंद्र चहल परेशान

रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में निश्चित तौर पर टीम इंडिया की बल्लेबाजी में कमजोरी आएगी. रोहित के अलावा टेस्ट सीरीज के लिए टीम में केएल राहुल भी नहीं होंगे. राहुल को टेस्ट टीम का ऐलान करते वक्त उन्हें शामिल नहीं किया था. जबकि केएल राहुल अभी शानदार फॉर्म में हैं. केएल राहुल के पास 36 टेस्ट मैचों का अनुभव भी है. उन्होंने 36 टेस्ट मैचों में 34.58 की औसत से 2006 रन भी बनाए हैं.

First Published : 13 Feb 2020, 03:00:37 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो