logo-image

NZ vs IND: इस वजह से हुआ टीम इंडिया का बुरा हाल, ट्रेंट बोल्ट ने बताया दुर्गति का कारण

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की चार पारियों में 2, 19, 3 और 14 रन बनाए हैं.

Updated on: 01 Mar 2020, 05:22 PM

क्राइस्टचर्च:

क्राइस्टचर्च में भारत के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन तीन विकेट लेकर भारतीय टीम को बैकफुट पर धकेलने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहा है कि भारतीय बल्लेबाजों ने यहां की विकेट पर पैर जमाने में समय लिया क्योंकि कीवी गेंदबाजों ने शुरुआत से पर्याप्त दबाव बनाए रखा था. पहली पारी में 242 रन बनाने के बाद भारतीय टीम ने अपने गेंदबाजों के दम पर मेजबान टीम को 235 रनों पर ढेर कर दिया लेकिन दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजी क्रम एक बार फिर बुरी तरह लड़खड़ा गया. भारत ने दूसरे दिन स्टम्प्स तक 90 रनों पर छह विकेट गंवा दिए हैं. भारत को अब तक 97 रनों की लीड मिली है.

ये भी पढ़ें- NZ vs IND: मैदान पर सुपरमैन बने रविंद्र जडेजा ने पकड़ा ऐसा कैच, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

विराट ने 4 पारियों में बनाए 28 रन
दिन का खेल खत्म होने के बाद यहां संवाददाता सम्मेलन में बोल्ट ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के खराब फार्म को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा, "वह दुनिया के श्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. इसमें कोई शक नहीं. हमने कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी पर पर्याप्त दबाव बनाने का लक्ष्य रखा था और हम इसमें सफल रहे. कोहली ने अब तक चारों पारियों में गलतियां कीं. हम भाग्यशाली रहे कि उनका बल्ला नहीं चला." कोहली ने टेस्ट सीरीज की चार पारियों में 2, 19, 3 और 14 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें- Women T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 17 रनों से हराया, सेमीफाइनल में किया प्रवेश

बोल्ट ने बताई दुर्गति की वजह
भारतीय बल्लेबाज टेस्ट सीरीज में संघर्ष करते नजर आए. इसे लेकर बोल्ट ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों ने वेलिंग्टन और क्राइस्टचर्च की पिचों पर पैर जमाने में काफी समय लिया. बोल्ट ने कहा, "भारतीय बल्लेबाज लो और स्लो पिचों पर खेलने के आदी हैं. ऐसे में उन्हें यहां दिक्कत हुई. साथ ही हमने उन पर शुरुआत से दबाव बनाए रखा. हमारे बल्लेबाजों के लिए भारत में खेलना बिल्कुल ऐसी ही स्थिति होती है. वे लो और स्लो विकेट पर खेलने के आदी नहीं हैं."