News Nation Logo

BREAKING

Banner

NZ vs IND: ग्लेन मैक्ग्रा ने भारतीय गेंदबाजों को दी बड़ी सलाह, बोले- धैर्य बनाए रखें

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए अपने पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था.

IANS | Updated on: 27 Feb 2020, 12:09:24 PM
ग्लेन मैक्ग्रा

ग्लेन मैक्ग्रा (Photo Credit: http://iansphoto.in/)

मुंबई:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लैन मैक्ग्रा ने न्यूजीलैंड की पिच पर भारतीय गेंदबाजों को धर्य रखने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि एक खराब मैच रातोंरात उन्हें खराब नहीं बनाता क्योंकि वे अभी भी विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं. भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए अपने पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था. पहले टेस्ट मैच में इशांत शर्मा ने पांच विकेट लिए थे जबकि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे.

ये भी पढ़ें- 5 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता मारिया शारापोवा ने टेनिस से लिया संन्यास

मैक्ग्रा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही ये बड़ी बातें
मैक्ग्रा ने बुधवार को यहां पत्रकारों से कहा, "न्यूजीलैंड में स्विंग ज्यादा होती है और गति कम मिलती है. पिच पर घास भी थी और भारत टॉस भी हार गया. आपको अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी और एकजुट होकर गेंदबाजी करनी होगी. केवल धर्य रखना होगा और सही जगह पर गेंदबाजी करनी होगी. मुझे अब भी भारतीय गेंदबाजी आक्रमण पर पूरा भरोसा है. उन्हें पिछले कुछ समय से चोटों से जूझना पड़ा है. इशांत वापसी कर रहे हैं और वो पांच विकेट चटकाने में सफल रहे. बुमराह को भी चोटें लगी थीं और वह वापसी कर रहे हैं. इसलिए हां, मुझे लगता है कि भारतीय गेंदबाजी आक्रमण विश्व स्तरीय है और इसमें कोई शक नहीं है."

ये भी पढ़ें- Women T20 World Cup: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को दिया 134 रनों का लक्ष्य, शफाली ने बनाए 46 रन

क्राइस्टचर्च टेस्ट में अहम होगा टॉस
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने आगे कहा, "मुझे गेंदबाजी आक्रमण से कोई दिक्कत नहीं है. आप एक रात में आप फॉर्म नहीं गंवा देते. ये उन चीजों में शामिल रहा होगा जिसमें टॉस काफी अंतर पैदा करता है (न्यूजीलैंड में पहले टेस्ट में), लेकिन आपको फिर भी विकेट लेने और रन बनाने होते हैं." ऑस्ट्रेलिया के लिए 124 टेस्ट मैचों में 563 विकेट लेने वाले मैक्ग्रा ने इशांत की तारीफ करते हुए कहा, "इशांत ने पिछले दो वर्षों में शानदार तरीके से वापसी की है. मुझे लगा था कि उनका करियर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खत्म हो गया है लेकिन उन्होंने फिर से वापसी की और वह अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं."

उन्होंने कहा, "शमी काफी अच्छी रफ्तार से गेंदबाजी करता है और वो काफी अनुभवी भी है, वो खेल को अच्छी तरह समझता है." मैक्ग्रा ने बुमराह के बारे में कहा, "जसप्रीत भी छोटे रन अप से जैसे गेंदबाजी करता है, वो अलग ही है, वह गेंद को स्विंग कर सकता है, अच्छी तरह गेंद को निंयत्रित करता है."

First Published : 27 Feb 2020, 12:09:24 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×