logo-image

NZ vs ENG: टॉम लेथम ने जड़ा टेस्ट करियर का 11वां शतक, न्यूजीलैंड ने पहले दिन बनाए 173-3

न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज टॉम लेथम ने यहां अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक जड़ा. वे 101 रन बनाकर नॉटआउट लौटे. उनके साथ हेनरी निकोल्स 5 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

Updated on: 29 Nov 2019, 02:00 PM

नई दिल्ली:

हेमिल्टन के सेडन पार्क में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए. दूसरे टेस्ट का पहला दिन बारिश की वजह से प्रभावित रहा, लिहाजा पहले दिन केवल 54.3 ओवरों का ही खेल हो सका. न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज टॉम लेथम ने यहां अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक जड़ा. वे 101 रन बनाकर नॉटआउट लौटे. उनके साथ हेनरी निकोल्स 5 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

ये भी पढ़ें- AFGvWI: रहकीम कॉर्नवॉल ने टेस्ट करियर के दूसरे मैच में झटके 10 विकेट, 140 किलो वजन और 6 फुट 5 इंच है लंबाई

इंग्लैंड ने यहां टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी का न्योता दिया. 16 के कुल स्कोर पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने जीत रावल (5) को आउट कर इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई. रावल के बाद कप्तान केन विलियम्सन सिर्फ 4 रन बनाकर क्रिस वोक्स का शिकार बने. 39 के कुल स्कोर पर दो विकेट खोने के बाद लेथम और अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने तीसरे विकेट के लिए 116 रन जोड़ टीम को स्थिरता प्रदान की.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज संभालेंगे मुख्यमंत्री पद का कार्यभार

अर्धशतक पूरा करने के बाद वोक्स ने टेलर को 155 के कुल स्कोर पर आउट कर किवी टीम को तीसरा झटका दिया. टेलर ने 53 रनों की पारी खेली. टेलर के जाने के बाद लेथम को हेनरी निकोल्स का साथ मिला, इसी बीच उन्होंने अपना 11वां टेस्ट शतक भी ठोक दिया. दोंनों बल्लेबाजों ने मिलकर चायकाल तक मेजबान टीम को चौथा झटका नहीं लगने दिया.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली को दी सलाह, केएल राहुल के लिए कही ये बड़ी बात

दिन के आखिरी सत्र में हालांकि सिर्फ तीन गेंदें ही फेंकी जा सकीं और इसके बाद बारिश ने खेल पूरा नहीं होने दिया. लेथम ने अभी तक 164 गेंदों का सामना किया है और 15 चौके लगाए हैं. बताते चलें कि पहले टेस्ट में मेजबान न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पारी से हराया था. लिहाजा, इस मैच में इंग्लैंड पर वापसी करने का दबाव है.