logo-image

NZ vs ENG: मैच के दौरान दर्शक ने जोफ्रा आर्चर पर की नस्लीय टिप्पणी, न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड करेगा जांच

मैच के बाद इंग्लैंड के घातक तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने दावा किया कि पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन बे ओवल स्टेडियम में मौजूद एक क्रिकेट फैन ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की.

Updated on: 25 Nov 2019, 06:13 PM

नई दिल्ली:

माउंट माउंगानुई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पारी और 65 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. न्यूजीलैंड की जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज नील वैगनर ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में 44 रन देकर 5 विकेट झटके, जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड को इतनी बड़ी जीत हासिल हुई. हालांकि न्यूजीलैंड के लिए दोहरा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बीजे वॉटलिंग को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

ये भी पढ़ें- NZ vs ENG: हेमिल्टन टेस्ट से बाहर हो सकते हैं तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

मैच के बाद इंग्लैंड के घातक तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने दावा किया कि पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन बे ओवल स्टेडियम में मौजूद एक क्रिकेट फैन ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की, जिससे उन्हें काफी बुरा लगा. जोफ्रा आर्चर के इस बयान के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड आरोपी दर्शक की हरकत पर शर्मिंदा है. बोर्ड ने कहा कि वे इस पूरे मामले में जोफ्रा आर्चर से बात करेंगे और माफी मांगेंगे.

ये भी पढ़ें- डे-नाइट टेस्ट के बाद सौरव गांगुली का बड़ा बयान, बोले- कोलकाता में दिखा विश्व कप फाइनल जैसा माहौल

आर्चर ने मैच समाप्त होने के बाद ट्विटर पर लिखा, "अपनी टीम को बचाते समय नस्लीय टिप्पणी सुनने से आज मुझे थोड़ा तकलीफ हुआ. इस सप्ताह उस एक आदमी को छोड़कर दर्शकों की संख्या अद्भुत थी. बर्मी सेना (इंग्लैंड के दर्शक) हमेशा की तरह यहां भी शानदार थी." 24 वर्षीय गेंदबाज आर्चर और सैम कर्रन इंग्लैंड की पारी के दौरान रन ले रहे थे, जिस दौरान उन्हें एक दर्शक की नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश को धूल चटाने के बाद उमेश यादव ने बताया सफलता का राज, चटकाए थे कुल 8 विकेट

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (एनजेडसी) ने एक बयान में कहा, "मैदान में सुरक्षा कर्मी होने के बावजूद हम अपराधियों का पता लगाने में असमर्थ थे. हम सीसीटीवी फुटेज खंगालेंगे और फिर इसके जिम्मेदार लोगों का पता लगाने के लिए कल जांच शुरू करेंगे. एनजेडसी अपने किसी भी मैदान या आयोजन स्थल पर आपत्तिजनक भाषा को लेकर जीरो टॉलेरेंस की नीति रखता है. इस मामले से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी पुलिस को सौंपी जाएगी."

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान को रौंदने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कही ये बड़ी बात, बोले- टीम में सुधार की जरूरत

एनजेडसी ने कहा, "इस तरह के अस्वीकार्य अनुभव के लिए हम आर्चर से माफी मांगने के लिए उनसे कल संपर्क करेंगे. इस मामले में हम हेमिल्टन में कड़ी सुरक्षा का वादा करते हैं, जहां अब टीम अगले मैच के लिए जाएगी." बताते चलें कि जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में 30 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से हेमिल्टन में खेला जाएगा.