logo-image

ढाका टी20 : बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

ढाका टी20 : बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

Updated on: 01 Sep 2021, 10:45 PM

ढाका:

मुस्ताफिजुर रहमान (3/13) के नेतृत्व में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश ने यहां शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन वह अपने संयुक्त न्यूनतम टी20 स्कोर 16.5 ओवर में 60 रन पर ऑलआउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 15 ओवर में तीन विकेट पर 62 रन बनाकर मैच जीता।

न्यूजीलैंड की ओर से एजाज पटेल, कोले मैकोनचिए और रैचिन रवींद्र ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन ने 33 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 25 रन बनाए जबकि मुशफिकुर रहीम 16 और कप्तान महमुदूल्लाह 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, न्यूजीलैंड की पारी पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई और उसका कोई बल्लेबाज करिश्मा नहीं कर सका। कीवी टीम की ओर से कप्तान टॉम लाथम ने 18 और हेनरी निकोलस ने 18 रन बनाए। अन्य कोई बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच सका।

बांग्लादेश की तरफ से मुस्ताफिजुर के अलावा नासुम अहमद, शाकिब और मोहम्मद सैफुद्दीन ने दो-दो विकेट लिए जबकि मेहदी हसन को एक विकेट मिला।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.