logo-image

एजाज पटेल ने कर दिया कमाल, ले लिए सभी के सभी विकेट

एजाज ये कारनामा करना वाले पहले कीवी स्पिनर बन गए हैं. इस पारी में एजाज ने 48 ओवर गेंदबाजी की. जिसमें 119 रन दिए और 10 विकेट अपने नाम किये.

Updated on: 04 Dec 2021, 01:55 PM

नई दिल्ली :

Ajaz Patel get all Ten Wickets : आज के मैच में अगर आप भारत का स्कोर कार्ड उठा कर देखेंगे तो एक तरफ आपको भारत के बल्लेबाजों के नाम दिखेंगे और वहीं दूसरी तरफ विकेट लेने वाली लाइन में बस एक ही नाम आपको दिखाई देगा और वो है एजाज पटेल (Ajaz Patel). कीवी स्पिनर ने आज धूम मचा कर रख दी. सभी भारतीय बल्लेबाजों का अकेले खुद ही शिकार कर डाला. चाहे वो 150 रन बनाने वाले मयंक अग्रवाल हो या फिर जीरो रन बनाने वाले अश्विन. किसी को भी इस गेंदबाज ने नहीं बख्शा. मुंबई के वानखेड़े की पिच पर क्या जबरदस्त बॉल को टर्न कराया. क्या ही कहने. भारत के मयंक, शुभमन, पुजारा, और कोहली सभी के सभी बड़े विकेट अपने नाम किये.

एजाज पटेल ने पकड़ा एक टप्पा

स्पिनर की जब भी बात आती है तो बात होती है गेंद के टप्पे की. एजाज पटेल ने एक ही टप्पे को पकड़ कर लगातार गेंद फेंकते रहे. उन्हें इसका फायदा मिला. मौसम भले ही स्पिनर के हिसाब के हों पर विकेट के लिए एक अच्छी गेंद फेंकनी ही होती है. एजाज ये कारनामा करना वाले पहले कीवी स्पिनर बन गए हैं. इस पारी में एजाज ने 48 ओवर गेंदबाजी की. जिसमें 119 रन दिए और 10 विकेट अपने नाम किये.

 

बने पहले कीवी गेंदबाज

आपको बताते चलें कि एजाज से पहले भारत में कीवी गेंदबाज जीतन पटेल ने 2012 में 4 विकेट अपने नाम किये थे. साथ ही पटेल ने एक ही पारी में 3 बार 5 विकेट लेने का कारनामा भी दिखाया है. भारत में ऐसे भी पहले गेंदबाज बन गए हैं किसी कीवी स्पिनर ने एक पारी में 5 विकेट लिए हों. इससे पहले मैच में एजाज ने मैच ड्रा कराने में अहम भूमिका निभाई थी.

एजाज पटेल हैं मुंबई के

एजाज का जन्म 1988 में मुंबई में ही हुआ था. जब एजाज 8 साल के थे तो उनका परिवार न्यूजीलैंड शिफ्ट हो गया. एजाज के इस कारनामे पर भारत के जम्बो यानी अनिल कुंबले ने भी अपने अंदाज में बधाई दी है