News Nation Logo
Banner

अब BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली के उस वादे का क्‍या होगा, जानिए सबा करीम ने क्‍या कहा

सौरव गांगुली ने जब बीसीसीआई अध्यक्ष का पद संभाला था, तब उन्होंने साफ कर दिया था कि उनका ध्यान घरेलू खिलाड़ियों की आय को सुधारने पर होगा. अब जबकि कोरोनावायरस के कारण काफी कुछ प्रभावित हुआ है.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Apr 2020, 03:09:23 PM
Saba Karim

सबा करीम (Photo Credit: आईएएनएस)

New Delhi:  

सौरव गांगुली ने जब बीसीसीआई अध्यक्ष का पद संभाला था, तब उन्होंने साफ कर दिया था कि उनका ध्यान घरेलू खिलाड़ियों की आय को सुधारने पर होगा. अब जबकि कोरोनावायरस के कारण काफी कुछ प्रभावित हुआ है, ऐसे में घरेलू खिलाड़ियों का भविष्य अधर में लटका है और खिलाड़ियों को स्पष्टता की जरूरत है, क्योंकि वह अनुबंधित नहीं हैं. क्रिकेट संचालन महाप्रबंधक सबा करीम ने कहा है कि बोर्ड के अधिकारी फैसला लेंगे कि घरेलू खिलाड़ियों के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प क्या है. सबा करीम ने आईएएनएस से कहा, अधिकारी इस पर फैसला लेंगे.

यह भी पढ़ें ः गेंद पर लार के इस्‍तेमाल को लेकर अब डेविड वार्नर ने कही बड़ी बात, जानिए क्‍या

साल 2020-21 घरेलू सीजन को शुरू होने में हालांकि अभी समय है, लेकिन कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण भविष्य पर सवाल खड़े हो रहे हैं. करीम ने कहा है कि बोर्ड देखने और इंतजार करने की नीति अपनाएगा. सीजन की शुरुआत अगस्त में दलीप ट्रॉफी से होनी है. लेकिन कोविड-19 अभी भी नियंत्रण में आता नहीं दिख रहा है. ऐसे में बीसीसीआई बैकअप प्लान के साथ तैयार नहीं, क्योंकि वह हालात सामान्य होने का इंतजार करना चाहती है. करीम ने कहा कि बोर्ड 3 मई को खत्म होने जा रहे लॉकडाउन का इंतजार कर रहा है और इसके बाद सरकार की सलाह के मुताबिक काम करेगा.

यह भी पढ़ें ः रोहित शर्मा और रितिका सजदेह की पूरी लव स्‍टोरी, युवराज सिंह बोले- उसे मत देख वो मेरी बहन है

उन्होंने कहा, अभी तक, हमारे पास कोई बैकअप प्लान नहीं था. हम अपनी एप्रोच में ढिलाई बरतेंगे ताकि हम सीजन में ज्यादा से ज्यादा मैच करा सकें. लेकिन यह सभी लॉकडाउन खत्म होने के बाद सरकार द्वारा जारी की जाने वाली गाइडलाइंस और सलाह पर निर्भर होगा. साल 2019-20 सीजन का अंत रणजी ट्रॉफी के साथ हुआ था. रणजी ट्रॉफी के चार दिन बाद होने वाला ईरानी कप कोविड-19 के प्रकोप के कारण नहीं हो सका था. करीम से जब पूछा गया कि क्या वह सीजन के समय पर शुरू होने की उम्मीद रखते हैं? इस पर उन्होंने कहा, मैं इस समय इस पर कुछ नहीं कह सकता. हमें लॉकडाउन के खत्म होने और इसके बाद सरकारी सलाह का इंतजार करना होगा. इसके बाद ही हम फैसला कर पाएंगे कि कितनी क्रिकेट खेली जा सकती है.

First Published : 30 Apr 2020, 03:09:23 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.