logo-image

अब यह आक्रामक गेंदबाज बना श्रीलंका का कप्‍तान, इन खिलाड़ियों का कटा पत्‍ता

श्रीलंका ने एक सितंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 25 Aug 2019, 08:02 AM

कोलंबो:

श्रीलंका ने एक सितंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. बड़ी बात यह है कि श्रीलंका ने लसिथ मलिंगा को टीम की कमान सौंपी है. टीम में 15 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. मलिंगा ने अंतरराष्‍ट्रीय एक दिवसीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है, हालांकि वे T-20 क्रिकेट खेलते रहेंगे. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार चयनकर्ताओं ने अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज और हरफनमौला खिलाड़ी तिसारा परेरा को इस टीम में शामिल नहीं किया है. सीरीज के लिए निरोशन डिकवेला को टीम का उपकप्तान बनाया गया है.

यह भी पढ़ें ः भारतीय क्रिकेट टीम का यह खिलाड़ी संकट में, जानें क्‍या है पूरा मामला

इस सीरीज के लिए टीम में केवल दो ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनकी उम्र 30 से ऊपर की है. सीरीज के तीनों मैच पल्लेकेले स्टेडियम में खेले जाएंगे. परेरा ने अपना पिछला T-20 मैच मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में खेला था. वहीं, मैथ्यूज ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोलंबो में अपना आखिरी T-20 मैच खेला था. श्रीलंका बोर्ड ने टीम में संतुलन बिठाने की कोशिश की है. बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी में अच्‍छा मिश्रण किया गया है. यह नहीं भूलना चाहिए कि न्‍यूजीलैंड ने विश्‍व कप क्रिकेट में शानदार खेल का प्रदर्शन किया था. रोमांचक फाइलन में उसे इंग्‍लैंड से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन न्‍यूजीलैंड ने अच्‍छा खेल दिखाते हुए क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीता था. न्‍यूजीलैंड ही वह टीम थी, जिसने खिताब की प्रबल दावेदार मानी जाने वाली भारतीय टीम को सेमी फाइनल में हराया था.

यह भी पढ़ें ः भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने इस तरह किया अरुण जेटली को याद, पढ़ें पूरा ट्वीट

टीम : लसिथ मलिंगा (कप्तान), निरोशन डिकवेला, अविश्का फर्नाडो, कुसल परेरा, धनुष्का गुणातिल्का, कुसल मेंडिस, शेहान जयसूर्या, दासुन शनाका, वनिंडु हसारंगा, अकिला धनंजय, लक्षण संदाकन, इसुरू उदाना, कासुन रजिता, लाहिरू कुमारा और लाहिरू मदुशनाका।