logo-image

Now Its confirm : बिना दर्शकों के होगा लखनऊ वन डे मैच, टिकट के पैसों का क्‍या होगा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन वन डे मैचों की सीरीज संकट में है. धर्मशाला में जो पहला मैच खेला जाना था, वह बारिश के कारण रद हो गया, वहीं अब दूसरा मैच होगा तो, लेकिन उस मैच को बिना दर्शकों के ही कराया जाएगा.

Updated on: 12 Mar 2020, 07:22 PM

Lucknow:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन वन डे मैचों की सीरीज संकट में है. धर्मशाला में जो पहला मैच खेला जाना था, वह बारिश के कारण रद हो गया, वहीं अब दूसरा मैच होगा तो, लेकिन उस मैच को बिना दर्शकों के ही कराया जाएगा. तीन वन डे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में खेला जाना है. पहला मैच रद हो जाने के बाद अब यह सीरीज दो ही वन डे मैचों की रह गई है. दूसरे के बाद तीसरा मैच कोलकाता में 18 मार्च को होगा. इस तरह से इस सीरीज के कम से कम दो मैच दर्शक स्‍टेडियम में बैठकर नहीं देख पाएंगे, तीसरा मैच दर्शकों के साथ होगा या फिर वह भी बिना दर्शकों के ही खेला जाएगा, यह देखना काफी दिलचस्‍प होने वाला है. 

यह भी पढ़ें ः INDvSA : सितंबर के बाद धर्मशाला में दोहराया गया इतिहास, एक ही मैदान पर दो बार हुआ ऐसा

दुनिया भर में अपना कहर बरपाने वाला कोरोना वायरस अब क्रिकेट पर भी असर डाल रहा है. पहले तो आईपीएल ही बंद दरवाजों के बीच होने की बात कही जा रही थी, लेकिन अब पता चला है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले बाकी बचे दो वन डे मैच भी बंद दरवाजों के बीच होगा. इससे पहले बीसीसीआई सूत्रों ने कहा था कि कोविड-19 के खतरे के कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज के बाकी बचे दो मैच खाली स्टेडियम में खेले जाने की संभावना है. हालांकि बाद में कुछ ही देर बाद इस पर फैसला हो गया. लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम के डायरेक्‍टर उदय सिन्‍हा ने इस बात की पुष्‍टि गुरुवार देर शाम कर दी. साथ ही यह भी बताया गया है कि जो दर्शक इस मैच की टिकट खरीद चुके हैं, उनका पैसा वापस कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें ः INDvSA : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला वन डे मैच रद, जानिए अब क्‍या होगा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इसका पहला मैच आज धर्मशाला में होना था, लेकिन वहां इतनी बारिश हुई कि साढ़े पांच बजे पता चला कि अंपायरों ने मैच रद करने का ऐलान कर ही दिया. इस सीरीज के बाकी बचे हुए मैच में अगर बारिश नहीं हुई तो मैच तो होगा, लेकिन इसे कोई दर्शक मैदान में बैठकर नहीं देख पाएगा. यानी फिर आप मैच स्‍टेडियम में जाकर नहीं बल्‍कि केवल टीवी पर ही देख सकेंगे.

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट देखने नहीं आ सकेगा कोई भी दर्शक, 13 मार्च को है दक्षिण अफ्रीका का बड़ा मैच

इससे पहले भी बताया गया था कि सीरीज के लखनऊ और कोलकाता में होने वाले आखिरी दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच कोरोना वायरस महामारी के कारण खाली स्टेडियम में खेले जा सकते हैं. लखनऊ में मैच 15 मार्च को जबकि कोलकाता में 18 मार्च को खेला जाना है. खेल मंत्रालय ने परामर्श जारी कर कहा था कि अगर किसी खेल प्रतियोगिता को स्थगित नहीं किया जा सकता है तो फिर भारी संख्या में दर्शकों के बिना इनका आयोजन किया जाना चाहिए. बीसीसीआई सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पहले ही कहा था कि बीसीसीआई को खेल मंत्रालय का परामर्श मिला है. अगर हमें भीड़ जुटाने से बचने की सलाह दी जाती है तो हमें उसका पालन करना होगा.