logo-image

लॉकडाउन के बीच IPL को लेकर आई ये बड़ी खबर, 15 अप्रैल के बाद भी आईपीएल शुरू करना 'असंभव'

आईपीएल के पूर्व चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि आईपीएल के आयोजन को लेकर कोई तैयारी नहीं दिख रही है, उनकी प्राथमिकता कोरोनावायरस से लड़ना है और लोगों को बचाना है.

Updated on: 11 Apr 2020, 11:42 AM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस का कोहराम दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 7600 से भी ज्यादा हो गई है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या भी 239 के पार हो गई है. कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है. कोरोना के शुरुआती मामलों को देखते हुए बीसीसीआई ने 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया था. लेकिन, भारत की मौजूदा स्थिति को देखते हुए 15 अप्रैल के बाद आईपीएल करना बेहद मुश्किल है.

ये भी पढ़ें- IPL अनुबंध बचाने के लिये नहीं, प्रशंसकों का दिल जीतने के लिये थी कम आक्रामकता: पैट कमिंस

स्थिति को देखते हुए आईपीएल के पूर्व चेयरमैन राजीव शुक्ला ने आईपीएल के 13वें सीजन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. आईपीएल के पूर्व चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि 15 अप्रैल के बाद भी आईपीएल का आयोजन करना असंभव है. शुक्ला ने कहा कि उन्हें आईपीएल के आयोजन को लेकर कोई तैयारी नहीं दिख रही है, उनकी प्राथमिकता कोरोनावायरस से लड़ना है और लोगों को बचाना है. उन्होंने कहा कि अब सब कुछ सरकार पर निर्भर करेगा कि वे क्या फैसला लेते हैं.

ये भी पढ़ें- 50 लाख रुपये दान करने के बाद अब 5000 लोगों को खाना खिलाएंगे सचिन तेंदुलकर

राजीव शुक्ला के आईपीएल के साथ हमेशा से ही गहरे संबंध रहे हैं. शुक्ला ने शुक्रवार को कहा कि उनकी नजरें सरकार के फैसलों पर हैं. उन्होंने साफ कर दिया है कि वे भारत सरकार के फैसले के साथ ही आगे काम करेंगे. राजीव शुक्ला ने कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ने की पूरी आशंका है और ऐसे में आईपीएल होना असंभव है. उन्होंने कहा कि यदि लोगों को ऐसा लग रहा है कि आईपीएल 15 अप्रैल के बाद हो सकता है, तो यह संभव नहीं है.

ये भी पढ़ें- होल्डिंग को पूरन, हेटमायर और होप से वेस्टइंडीज क्रिकेट को बुलंदी पर ले जाने की उम्मीद

राजीव शुक्ला का ये बयान आईपीएल के आयोजन को लेकर काफी मायने रखता है. ऐसे में अब दर्शकों को भी आईपीएल को लेकर समझ जाना चाहिए कि उन्हें अब क्रिकेट के सबसे लोकप्रिय फॉर्मेट में धूम-धड़ाका देखने के लिए इंतजार करना होगा.