News Nation Logo

T20 सीरीज जीतने के लिए रोहित ने बनाया ये प्लान, वेस्टइंडीज का होगा सूपड़ा साफ!

Written By : शुभम उपाध्याय | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 29 Jul 2022, 07:39:42 AM
now india will win t20 series against west indies

now india will win t20 series against west indies (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :  

INDvsWI T20 : भारतीय टीम ने जिस तरीके से वेस्टइंडीज की टीम को वन डे में हर मुकाबले में मात दी वैसे ही T20 में भी भारत कमाल करने को तैयार है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ऐसी रणनीति पर काम किया है अगर वह काम हो गया तो भारत की जीत पक्की है. वनडे सीरीज में रोहित शर्मा को आराम दिया गया था जिसके चलते शिखर धवन (Shikhar Dhawan) कप्तान बने थे. शिखर धवन ने ना सिर्फ बल्लेबाजी बखूबी की बल्कि कप्तानी की जिम्मेदारी भी अच्छे से निभाई और टीम इंडिया को तीनों ही मैचों में जीत दिलवाने में अहम योगदान दिया. अब T20 सीरीज आने वाली है जिसमें रोहित शर्मा की वापसी हुई है और कप्तानी की जिम्मेदारी इन्हीं के हाथों में जा चुकी है. ऐसे में रोहित शर्मा रणनीति बनाने के काम में लगे हुए हैं कि किस तरीके से टीम इंडिया को जीत दिलाई जाए. वेस्टइंडीज की टीम T20 हमेशा से एक अच्छी मानी जाती है. अब आपको उस खास प्लान के बारे में बताते हैं जो रोहित शर्मा ने तैयार किया है वेस्टइंडीज को हराने के लिए.

दरअसल रोहित शर्मा ने अपने प्लेयर्स को बता दिया है कि शुरुआती छह ओवर में हमें विकेट बचाने पर ध्यान रखना होगा. रन आए या ना आए कोई दिक्कत की बात नहीं है. वो इसलिए क्योंकि विकेट हाथ में रहेंगे तो हम बाद में कवर कर लेंगे. और साथ में टीम इंडिया इस खास प्लान से T20 की तैयारी को भी देख रही है. अक्सर देखा जाता है कि शुरुआती छह ओवर में अगर दो या तीन विकेट गिर जाते हैं तो बाकी के 14 ओवर्स टीम के लिए भारी पड़ते हैं. ऐसे में रोहित शर्मा का यह प्लान हो सकता है वेस्टइंडीज को हराने में काम आ जाए. और ये बात भी कि इस प्लान पर काम करना है अभी से होगा नहीं तो फिर T20 के तैयारी नहीं कर पाएंगे.

अगर आप इस प्लान को देखें तो यह काफी ज्यादा सटीक माना जा सकता है कि T20 आप किस तरीके से रन बनाते हैं लेकिन एक दूसरा पहलू यह भी है कि अगर आपके विकेट बचे रहे तो आप आखिर के ओवर्स यानी 5 ओवरों में आप कवर कर सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के पीच की अगर बात करें तो देखा होगा कि शुरुआत में टीमें समझ नहीं पाती है. ऐसे में अगर ये प्लान काम कर गया तो ना सिर्फ वेस्टइंडीज को बल्कि आने वाले T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया सरताज बन जाएगी.

First Published : 29 Jul 2022, 07:39:42 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.