logo-image

जोकोविच को लेकर ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने दिया बयान

जोकोविच को लेकर ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने दिया बयान

Updated on: 05 Jan 2022, 10:20 PM

कैनबरा:

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने बुधवार को कहा कि टेनिस सुपरस्टार नोवाक जोकोविच कोविड-19 टीकाकरण में दी गई छूट वाली बात को सही साबित नहीं करते हैं, तो उन्हें वापस घर भेज दिया जाएगा।

नंबर एक खिलाड़ी ने मंगलवार को कहा था कि उसे इस महीने के अंत में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब खेलने के लिए चिकित्सा छूट मिली है। इसलिए वह ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं।

विशेष रूप से, जोकोविच ने कभी भी अपने टीकाकरण की स्थिति के बारे में सार्वजनिक रूप से बात नहीं की है, लेकिन उन्होंने इस फैसले की आलोचना की कि खिलाड़ियों को जबरन टीका लेने के लिए कहा जा रहा है।

मॉरिसन ने बुधवार को कहा, मेरा विचार है कि ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति को हमारी सीमा आवश्यकताओं का पालन करना चाहिए। अब नोवाक जोकोविच जब ऑस्ट्रेलिया आएंगे, तो उन्हें टीका नहीं लगाया गया है, उसे स्वीकार्य प्रमाण देना होगा कि उसे चिकित्सा कारणों से टीका नहीं लगाया जा सकता है। वहीं, पूरी तरह से टीकाकरण वाले खिलाड़ी ही देश की यात्रा कर सकते हैं।

मॉरिसन ने कहा कि जोकोविच को दी गई किसी भी छूट को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर साबित करना होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.