logo-image

इस सीजन में 90 मीटर का आंकड़ा छूना मेरा लक्ष्य : नीरज चोपड़ा

इस सीजन में 90 मीटर का आंकड़ा छूना मेरा लक्ष्य : नीरज चोपड़ा

Updated on: 21 May 2022, 11:50 PM

नई दिल्ली:

टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने शनिवार को कहा कि वह सीजन की शुरूआत में अपने प्रतिद्वंद्वियों के प्रदर्शन से चिंतित नहीं हैं, लेकिन उनका लक्ष्य इस सत्र में 90 मीटर का आंकड़ा हासिल करना है।

नीरज वर्तमान में तुर्की में ट्रेनिंग बेस पर अपने कोच क्लॉस बाटरेनिएट्स के साथ अपने कौशल पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

दूसरी ओर उनके प्रतिद्वंद्वियों ग्रेनेडा के विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स और टोक्यो ओलंपिक के रजत विजेता चेक गणराज्य के जैकब वाडलेज ने 13 मई को दोहा डायमंड लीग में क्रमश: 93.07 मीटर और 90.88 मीटर थ्रो के साथ आए थे।

हालांकि, स्टार भारतीय एथलीट, जिसका सर्वश्रेष्ठ 88.07 मीटर है और उन्होंने 87.58 मीटर के थ्रो के साथ टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता है, वह दबाव नहीं लेना चाहते और इसके बजाय अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते हैं।

चोपड़ा ने एक आभासी मीडिया बातचीत में कहा कि, किसी भी विशिष्ट घटना के लिए कोई निश्चित लक्ष्य नहीं है, मैं उस दबाव को अपने ऊपर नहीं लेने की कोशिश करता हूं। पीटर्स और वाल्डेक कड़ी मेहनत कर रहे होंगे और इसलिए वे अच्छा कर रहे हैं। हां, 90 मीटर को पार करने का लक्ष्य है जो मैंने हमेशा कहा है और मुझे उम्मीद है कि इस साल मैं यह पूरा करने की कोशिश करूंगा।

मुझे पता है कि प्रतिस्पर्धा कठिन होती जा रही है। यह अन्य परिस्थितियों पर भी निर्भर करेगा कि वहां हम कैसा प्रदर्शन करेंगे। मैं आमतौर पर किसी के प्रदर्शन या रिकॉर्ड को पार करने के बारे में नहीं सोचता। मैं सिर्फ अपना सर्वश्रेष्ठ देने के बारे में सोच रहा हूं।

24 वर्षीय ने पिछले साल 7 अगस्त को टोक्यो में स्वर्ण पदक जीतने के बाद से किसी भी प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लिया है। सीजन की उनकी पहली प्रतियोगिता 14 जून को फिनलैंड में पावो नूरमी खेलों में होगी, इसके चार दिन बाद कुओर्टेन गेम्स होंगे। चोपड़ा अमेरिका के यूजीन में 15-24 जून की विश्व चैंपियनशिप के लिए जाने से पहले 30 जून को स्टॉकहोम में शीर्ष-उड़ान डायमंड लीग बैठक में भाग लेने की योजना बना रहे हैं।

गोल्डन बॉय ने यह भी उल्लेख किया कि उनका लक्ष्य चोट से भी मुक्त रहना है और सही समय पर लक्ष्य पर निशाना बनाना चाहते हैं।

-

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.